डॉक्टरों की ट्रांसफर से लोग हो रहे परेशान: शांता कुमार

Spread the love
आवाज ए हिमाचल 
       विक्रम चंबीयाल, धर्मशाला
15 मई। हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कहा कि सरकार द्वारा टाण्डा और कुछ अन्य स्थानों से डाक्टरों के तबादलों के कारण लोग परेशान हो रहे हैं।  कोरोना के कारण रोगियों की संख्या सब जगह बढ़ रही हैं।  डाक्टर पहले ही कम है तथा अब और अधिक परेशानी होगी।वैसे भी पूरे प्रदेश में डाक्टर तथा अस्पताल के अन्य कर्मचारियों की कमी अनुभव की जा रही है।उन्होंने इस सम्बंध में मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि वे प्रदेश में सेना, केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार के अवकाश प्राप्त डाक्टरों, नर्सो तथा अन्य स्टाफ की सेवाएं लेने का प्रयत्न करें।
इस प्रकार के अवकाश प्राप्त लोग सैंकड़ों की संख्या में अवश्य होंगे।  उनमें से अधिक वरिष्ठ नागरिक होंगे।  उन्हें अस्पतालों में सरल स्थान पर नियुक्त किया जाए। कठिन स्थानों पर प्रदेश के डाक्टर जा सकते है।  इस प्रयोग के लिए मुख्यमंत्री विशेष योजनाएं बनाए।अवकाश प्राप्त लोगों से विशेष अपील करें।  इस तरीके से मानव संसाधन की कमी को पूरा किया जा सकता है।शांता कुमार ने कहा कि नई विकट परिस्थिति में इन तमाम कामों के लिए सरकार को अधिक धन की आवश्यक्ता होगी।  मुख्यमंत्री प्रदेश की जनता से विशेष अपील करे।
हिमाचल प्रदेश की 70 लाख जनता में से कम से कम 60 लाख लोग ऐसे हैं जो कम या अधिक कुछ न कुछ अवश्य दे सकते है।  कई स्थानों पर बहुत सी संस्थाएं पहले ही काम कर रही हैं।  मुख्यमंत्री अपील करे और यह 60 लाख लोग कुछ न कुछ दान करें तो सरकार का बहुत बड़ा काम हो सकता है।  शान्ता कुमार ने सभी विपक्षी दलों के नेताओं से अपील की है कि वे भी इस काम में सरकार का पूरा पूरा सहयोग दें।  उन्होंने याद  दिलवाया कि बंगला युद्ध के समय हमारी पार्टी ने उस समय की सरकार का पूरा साथ दिया था।  अटल जी ने श्रीमति इन्दिरा गांधी को दुर्गा तक कहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *