डीज़ल पेट्रोल पर बेतहाशा वृद्धि रोके सरकार- राम लाल ठाकुर

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

            अभिषेक मिश्रा बिलासपुर

16 सितम्बर। अखिल भारती कांग्रेस कमेटी के सदस्य, पूर्व मंत्री व विधायक श्री नयना देवी जी राम लाल ठाकुर ने कहा कि सरकार को पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि रोकनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही डीज़ल और पेट्रोल पर लगाया जाने वाले वैट घटाया जाएगा। उन्होंने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा श्री मति सोनिया गांधी जी से भी अनुरोध किया है कि देश मे जहां जहां कांग्रेस की सरकारें हैं वहां पर डीज़ल और पेट्रोल के मूल्यों पर वैट घटाए जाने की अपील की है। राम लाल ठाकुर ने कहा कि वर्ष 2021 जून महीने तक डीज़ल और पेट्रोल के दाम बढ़ दुगने से भी ज्यादा हो चुके हैं। आम जनता पर महंगाई का बोझ बढ़ता ही जा रहा है। उन्होंने सवाल खड़ा किया कि सरकारी पेट्रोल कम्पनियों की यह लूट कब तक जारी रहेगी।

तेल की कीमतें यूपीए सरकार के समय 2014 में डीजल 40 रुपये और पेट्रोल 51 रुपये प्रति लीटर रहता था जो कि अब डीज़ल 92 रुपये और पेट्रोल 102 रुपये प्रति लीटर हो चुका है। इसके ऊपर रसोई गैस की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि से शहरी क्षेत्र का जन जीवन बमुश्किल हो चुका है। आज की तारीख में एल पी जी का गैस का सिलेंडर करीब 924 रुपये की दर को पार का चुका है। जबकि युपीए सरकार के समय यह 374 से लेकर 387 रुपये के आस पास रहता था। उन्होंने कहा कि बड़ा सवाल यह है कि देश मे भाजपा की सरकार ने “एक राष्ट्र एक कर” एक नारा दिया था लेकिन अब भी डीज़ल और पेट्रोल को “एक राष्ट्र एक कर” के दायरे से बाहर क्यों रख जा रहा है, क्यों डीज़ल और पेट्रोल को जी एस टी के दायरे में नहीं लाया जा रहा है।

यह दोगली नीति भाजपा के द्वारा क्यों अपनाई जा रही है। मज़े की बात है कि केंद्र की भाजपा सरकार ने “18 अक्तूबर, 2014 को सरकार ने डीज़ल पर मिलने वाली सब्सिडी को खत्म कर इसका बोझ आम जनता पर डाल दिया, तब से लेकर आज तक सरकारी लूट चालू है और पूछने वाला भी कोई नहीं। बेतहाशा महंगाई के मुद्दों को लेकर कांग्रेस पार्टी अखिल भारतीय कांग्रेस के आह्वान को लेकर सड़को पर कई बार गई और आगे भी जाएगी और घर घर जाकर लोंगो को विश्लेष्णात्म ढंग से कांग्रेस 60 वर्षों राज में कीमतों के बारे में बताएगी और भाजपा के 7 वर्षों के राज के बारे में बताएगी ताकि लोगों को पता चल सके कि भाजपा ने किस तरह से देश मे लूट मचाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *