डलहौजी पुलिस ने पंजाब निवासी एक युवक को 40 ग्राम हेरोइन (चिट्टे) सहित गिरफ्तार किया

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

06 अप्रैल। नशा माफिया पर नकेल कसने में डलहौजी पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। डलहौजी पुलिस ने पंजाब निवासी एक युवक को 40 ग्राम हेरोइन (चिट्टे) सहित गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इतनी बड़ी मात्रा में चिट्टा बरामदगी का जिला चंबा का यह पहला मामला है। पुलिस ने इस संबंध में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विस्तृत जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार पुलिस थाना डलहौजी के प्रभारी एसएचओ आशीष पठानिया की अगुवाई में पुलिस दल सोमवार मध्य रात्री को बनीखेत में रूटीन गश्त कर रहा था। इस दौरान बनीखेत में आर्मी चेक पोस्ट के समीप स्थित एक रेन शेल्टर में बैठा युवक पुलिस टीम को देखकर घबरा गया। जिसकी संदिग्ध हरकतों पर पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो व्यक्ति पुलिस के सवालों का सही जवाब नहीं दे पाया। जिस पर पुलिस ने शक के आधार पर व्यक्ति के पास मौजूद एक बैग की तलाशी ली तो उससे प्लास्टिक की दो पुडियां बरामद हुईं, जिनमें चिट्टा था।

वजन करने पर चिट्टा 40 ग्राम पाया गया। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लाखों में हैं। पुलिस ने चट्टे को अपने कब्जे में लेकर आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर बंद हवालात कर दिया। आरोपित की पहचान 33 वर्षीय सुधीर कुमार निवासी गांव रणियां डाकघर थाना व तहसील धारीवाल जिला गुरदासपुर(पंजाब) के तौर पर हुई है।डीएसपी डलहौजी विशाल वर्मा ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि आरोपित को अदालत के समक्ष पेश किया जा रहा है, जहां से आरोपित का पुलिस रिमांड हासिल करने के बाद उससे विस्तृत पूछताछ व जांच पड़ताल की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *