टोक्यो ओलंपिक:पीवी सिंधु ने जीता कांस्य पदक,सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

02 अगस्त।टोक्यो ओलंपिक का 10वां दिन
भारत के लिए खास साबित हुआ। रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने एक और मेडल अपने नाम कर लिया। सिंधु ने बैडमिंटन के महिला एकल में कांस्य पदक मुकाबले में चीनी खिलाड़ी बिंग जियाओ को सीधे सेटों में 21-13 और 21-15 से हराया। इसके साथ ही वह दो ओलंपिक मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला भी बन गईं।
उधर बात करें पुरुष हॉकी की तो भारतीय टीम ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हरा दिया। टीम इंडिया इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल में भी पहुंचने में कामयाब रही। अब यहां उसका मुकाबला बेल्जियम से होगा।
भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक अपने नाम कर लिया है। सिंधु अब दो ओलंपिक मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला और दूसरी खिलाड़ी बन गई हैं। सिंधु ने चीनी खिलाड़ी बिंग जियाओ को सीधे सेटों में 21-13 और 21-15 से हराया और इतिहास रचने में कामयाब रहीं।
भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक 2020 के ग्रुप मुकाबलों में शानदार खेल दिखाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच को छोड़कर टीम ने बाकी सभी मैचों में प्रभावित किया। अब भारतीय टीम ने क्वार्टरफाइनल में ग्रेट ब्रिटेन को हरा दिया है। इसके साथ ही वह सेमीफाइनल में भी पहुंच गई है। अब सेमीफाइनल में उसका मुकाबला विश्व चैंपियन बेल्जियम से होगा।
भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक 2020 के ग्रुप मुकाबलों में शानदार खेल दिखाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच को छोड़कर टीम ने बाकी सभी मैचों में प्रभावित किया। अब भारतीय टीम को क्वार्टरफाइनल में ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ना है और यहां जीतते ही वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। अगर टीम आज का मुकाबला जीत लेती है तो 41 साल बाद वह ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *