ज्वालामुखी तारा देवी मंदिर के पास वर्षाशालिका में अधेड़ उम्र के नेपाली व्यक्ति की मौत

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

पंकज सोनी,ज्वालामुखी

11 दिसंबर।प्रसिद्ध शक्तिपीठ ज्वालामुखी मन्दिर के साथ तारा देवी मंदिर के पास बनी वर्षाशालिका में पुलिस ने एक अधेड़ उम्र के नेपाली व्यक्ति का शव मिला है। पुलिस की प्राथमिक जांच में व्यक्ति की मौत का कारण ठंड माना जा रहा है। हालांकि व्यक्ति की मौत के सही कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चलेगा। बहरहाल पुलिस ने इस सन्दर्भ में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर उक्त अधेड़ व्यक्ति के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए देहरा भेज दिया है। डीएसपी ज्वालाजी तिलक राज शांडिल ने मामले की पुष्टि की है।
जानकारी के अनुसार स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को सूचना दी कि वर्षाशालिका में एक अधेड़ व्यक्ति बीती रात से कम्बल में लेटा हुआ है और शुक्रवार दोपहर तक भी वह किसी तरह की कोई मूवमेंट नही कर रहा है। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी ज्वालाजी मनोहर चौधरी की नेतृत्व में एक पुलिस टीम मौके पर पहुंची व यहां पाया गया कि उक्त अधेड़ उम्र के नेपाली व्यक्ति की मौत हो गई है। पूछताछ में पुलिस ने पाया कि उक्त व्यक्ति बीते 6 से 7 महीने से इसी वर्षा शालिका में रह रहा है। हालांकि उक्त व्यक्ति का नाम व उसका स्थाई पता पुलिस को यहां कोई कागजात न होने के चलते नही लग पाया है। पुलिस ने शव के पास से मृत व्यक्ति के कपड़ों का सूटकेस भी वरामद हुआ है, जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। साथ ही पुलिस आसपास व अन्य नेपालियों से उसके परिजनों के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है। बहरहाल पुलिस की मामले को लेकर छानबीन जारी है।

* 72 घण्टे के लिए शव ग्रह में रखा जाएगा अधेड़ का शव

बता दें कि पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम करवाने के बाद उक्त अधेड़ उम्र के व्यक्ति का शव 72 घण्टो के लिए देहरा स्तिथ शव ग्रह में रखा जायेगा। इस बीच व्यक्ति के शव को यदि किसी के द्वारा भी नही लिया जाता है तो यहां प्रसाशन द्वारा आगामी कार्रवाई अमल में लाते हुए उसका दाह संस्कार किया जाएगा। हालांकि इस दौरान पुलिस उक्त व्यक्ति के आगे पीछे कौन है व उसका नाम व पता क्या है इस बारे पूरी जानकारी जुटाने का प्रयास करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *