जवाली में क्षय रोग दिवस पर निकाली जागरूकता रैली

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

19 मार्च। सिविल अस्पताल जवाली में शुक्रवार को बीएमओ डॉ रंजन मेहता के दिशा-निर्देशों अनुसार एसएमओ डा. अमन दुवे व एमडी डॉ. अशीष के नेतृत्व में विश्व टीबी डे मनाया। सिविल अस्पताल ज्वाली में शुक्रवार को टीबी दिवस का आयोजन किया गया।जिसमें स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों आशा वर्करों, हेल्थ वर्करों द्वारा सिविल अस्पताल ज्वाली से रेलवे फाटक ज्वाली तक इस गंभीर बीमारी की एक जागरूकता रैली निकाली गई। जिसमें ज्वाली की जनता को इस गंभीर बीमारी से बचने के उपाय व इस बीमारी से ग्रस्त लोगों को कैसे सावधानियां बरतनी है इसके बारे में जागरूकता अभियान आयोजन किया गया।

जिसमें स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों आशा वर्करों, हेल्थ वर्करों द्वारा सिविल अस्पताल ज्वाली से रेलवे फाटक ज्वाली तक इस गंभीर बीमारी की एक जागरूकता रैली निकाली गई। जिसमें ज्वाली की जनता को इस गंभीर बीमारी से बचने के उपाय व इस बीमारी से ग्रस्त लोगों को कैसे सावधानियां बरतनी है इसके बारे में जागरूकता अभियान आयोजन किया गया।

इस अवसर पर डॉ. अशीष ने बताया कि विश्व टीबी डे पूरे विश्व में  मार्च को मनाया जा रहा है परंतु हर जगह इस का आयोजन नहीं किया जा सकता जिसके चलते बीएमओ रंजन मेहता के दिशा-निर्देशों अनुसार सिविल अस्पताल ज्वाली आज विश्व टीबी डे का आयोजन कर लोगों को इस गंभीर बीमारी से कैसे बचा जा सकता है। एक रैली के माध्यम से जागरूता अभियान चलाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *