प्रदेश की दयनीय आर्थिक स्थिति को सुधारने हेतु सरकार को दिए सुझाव

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

मनीष कोहली

19 मार्च। कांग्रेस ने प्रदेश की दयनीय आर्थिक  स्थिति को सुधरने हेतु सरकार को सुझाव दिए । शुक्रवार को इस सिलसिले में  कांग्रेस कमेटी जिला कांगड़ा पूर्व महासचिव बलवीर चौधरी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने एक ज्ञापन  मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को प्रेषित करने हेतु तहसीलदार  शाहपुर  नीलम राणा को सौंपा । उन्होंने कहा कि  बड़े खेद की बात है कि हिमाचल सरकार बार-बार कर्ज लेकर प्रदेश को कर्जदार बनाने की ओर अग्रसर है जो कि  चिंता का विषय है , केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार होने के बावजूद भी कर्ज लेना पड़े यह चिंतनीय है और अन्यायपूर्ण है उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता के ऊपर कर्ज लादकर आखिर सरकार क्या  दर्शाना  चहती है।

उन्होंने सरकार को सुझाव देते हुए कहा कि सरकार चाहे तो प्रदेश को कर्जदार होने से बचा सकती है सरकार को दरियादिली दिखानी होगी और विधानसभा सत्र में सरकार यदि यह प्रस्ताव लाती है कि विधायकों मंत्रियों के वेतन भत्ते बंद किए जाएं और पूर्व में जो भी विधायक मंत्री रहे हैं उनकी पैशन भत्ते भी बंद किए जाएं तो प्रदेश की आर्थिक स्थिति बेहतर हो सकती। क्योंकि जो भी कर्ज दिया जा रहा है  उसमे से अधिकतर मंत्रियों विधायकों पर खर्च हो रहा है । उन्होंने कहा कि इसी  तर्ज पर घाटे में चल रहे प्रदेश के विभिन्न निगमों व  बोर्डों  में भी अध्यक्ष  व उपाध्यक्ष के खर्च में कटौती की जा सकती है ।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री इस प्रस्ताव को  विधानसभा में लाएं और विपक्ष भी इसका जोरदार समर्थन कर प्रस्ताव को  सर्वसम्मति से पास करवाए तो इससे प्रदेश की आर्थिक स्थिति ठीक होगी और प्रदेश को किसी पर भी निर्भर नहीं होना पड़ेगा ।प्रदेश में विकास की रफ्तार भी बढ़ेगी । इस अवसर पर युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष शाहपुर विधान सभा क्षेत्र चौधरी विश्व भारती , अश्वनी कुमार ,ओम राज , राजेश कुमार ,अशोक आदि  सहित कई  कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *