चम्बा: पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले के विरोध में एनएसयूआई व युवा कांग्रेस की भूख हड़ताल 7वें दिन में प्रविष्ट 

Spread the love

 

आवाज़ ए हिमाचल

चम्बा, 24 मई। पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले के विरोध में एनएसयूआई और युवा कांग्रेस की क्रमिक भूख हड़ताल एक हफ्ते से लगातार जारी है। इस अवसर पर एनएसयूआई के चंबा जिला के कोऑर्डिनेटर प्रवीण भारद्वाज ने प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा कि आज प्रदेश भर में यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई को पुलिस पेपर लीक मामले के विरोध में  भूख हड़ताल बैठे हुए सातवां दिन हो गया है लेकिन  प्रदेश बीजेपी सरकार अभी तक सोई हुई है।
उन्होंने कहा कि पुलिस भर्ती का पेपर लीक होना सरकार की नाकामी रही है, लेकिन इसका भुगतान हिमाचल के युवाओं को करना पड़ रहा है। लेकिन जयराम सरकार इसे रोकने में असमर्थ रह रही है।

प्रदेश में 8000 मल्टी टास्क वर्कर स्कूलों में तथा 5000 लोक निर्माण विभाग में भरने के लिए सपने दिखा रही है तथा अपने चहेतों को इनमें रखा जा रहा है। इनमें सरकार द्वारा ऐसी पॉलिसी बनाई है कि रोजगार प्राप्त युवाओं को उनकी न्यूनतम मजदूरी भी प्राप्त नहीं होगी, वहीं भविष्य में भी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। आज हिमाचल की छवि पूरे देश में नीचे गिर गई है। युवाओं का वर्तमान सरकार के तंत्र पर से उठ चुका है। आए दिनों कोई न कोई भर्ती या तो कोर्ट में दस्तक दे जाती है या भ्रष्टाचार के चक्कर में लटक जाती है। इसमें पटवारी भर्ती, चाहे दो बार हुई पुलिस भर्ती, जे.बी.टी. भर्ती, जे.ओ. आई.टी. और पंचायत सचिव भर्ती शामिल है।

उन्होंने कहा कि आखिर क्यों भर्ती प्रक्रिया पब्लिक सर्विस कमीशन से नहीं करवाई जाती है। मामले की निष्पक्ष जांच की जाए। जांच उच्च न्यायालय के सिटिंग न्यायाधीश द्वारा होनी चाहिए, ताकि पारदर्शिता बनी रहे। प्रवीण का कहना है सरकार इस मामले पर जल्दी ही कोई कार्यवाही नहीं करती तो यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई उग्र आंदोलन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *