चंबा में रिटायर चपरासी से ठगे 11.50 लाख, बैद्यनाथ आयुर्वेद की लॉटरी के नाम पर शातिरों ने ठगी राशि

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

चम्बा। प्रदेश के चंबा जिला के सलूणी में शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त चपरासी से बैद्यनाथ आयुर्वेद की लॉटरी के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। शातिरों ने पीडि़त व्यक्ति से लॉटरी के नाम पर हुई 11 लाख 50 हजार रुपए की राशि ठगी है। मामले की शिकायत पीडि़त व्यक्ति ने साइबर पुलिस थाना धर्मशाला में दर्ज करवाई है। वहीं पुलिस ने पीडि़त व्यक्ति की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर मामले की आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार धर्मचंद निवासी सलूणी जिला चंबा ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई है कि सितंबर, 2022 को उसके घर के पते एक रजिस्टर लैटर प्राप्त हुआ, जिसके अंदर बैद्यनाथ आयुर्वेद का एक पत्र स्क्रैच कार्ड के साथ मिला। कार्ड को स्क्रैच करने पर उसे 14 लाख 99 हजार 999 रुपए की लॉटरी लगी। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसे स्क्रैच कार्ड को स्क्रैच करने के बाद उस पत्र पर लिखे हेल्पलाइन नंबर 1993715490 पर कॉल किया, तो आगे से एक अंजान व्यक्ति ने कहा कि आपकी लॉटरी लगी है।

ठगों के झांसे में आकर लोकमित्र केंद्र से उनके बैंक खाते में 9000 रुपए डाले दिए। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके बाद उसके मोबाइल पर फिर किसी व्यक्ति द्वारा बार-बार कॉल करके 15000, 22000, 37000 इसी क्रम में 100000 तक की डिमांड करते रहे और उसने धीरे-धीरे करके पैसे डालता रहा। पीडि़त व्यक्ति ने ठगों के झांसे में आकर शातिरों के खाते में करीब 11 लाख 50 हजार रुपए की राशि डाल दी।

शिकायतकर्ता ने बताया कि शातिर अब भी उससे और पैसों की डिमांड कर रहे हैं। उधर, एएसपी साइबर क्राइम भूपेंद्र सिंह नेगी का कहना है कि पुलिस ने पीडि़त व्यक्ति की शिकायत के आधार पर 420 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *