राशन डिपुओं से गायब रहा सर्वर; उपभोक्ताओं को दिन भर होना पड़ा परेशान, अन्य विकल्प की मांग

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

हमीरपुर। सस्ते राशन के डिपुओं में सर्वर डाउन होने से उपभोक्ताओं को राशन के लिए दिन भर खासा परेशान होना पड़ा। डिपुओं का सर्वर करीब साढ़े तीन से चार घंटे तक बंद रहा। ऐसे में कई डिपुओं पर डिपो होल्डरों के साथ उपभोक्ता भी उलझते नजर आए। डिपो होल्डर भी राशन के लिए अन्य विकल्प न देने से काफी आहत हैं। क्योंकि उन्हें हर माह उपभोक्ताओं को राशन देते वक्त उलझना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार प्रदेश भर के डिपुओं में बुधवार सुबह से लेकर दोपहर तक सर्वर डाउन रहा। डिपुओं में लोगों की लंबी-लंबी लाइनें राशन को लेकर दिन भर देखने को मिली। इसके चलते उपभोक्ताओं को तीन से चार घंटे बाद राशन मिलना शुरू हो पाया। उपभोक्ता राशन के लिए डिपुओं में बुधवार सुबह नौ बजे से पहले ही पहुंच गए थे, लेकिन सस्ते राशन के डिपुओं में सुबह से ही सर्वर डाउन था, जो कि दोपहर करीब साढ़े 12 बजे तक बंद रहा। ऐसे में उपभोक्ताओं को डिपुओं में करीब साढ़े तीन से चार घंटे के उपरांत ही राशन मिल पाया है।

डिपो होल्डर भी सर्वर डाउन से खासे आहत हैं, क्योंकि बिना सर्वर के वह राशन देने में असमर्थ हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार को भी सर्वर दिन भर रुक-रुक कर चल रहा था। उपभोक्ताओं ने प्रदेश सरकार से गुहार लगाई है कि डिपुओं को अन्य विकल्प से भी राशन देने की छूट दी जाए, ताकि जब सर्वर डाउन हो जाए, तो डिपुओं का राशन क्यूआर कोड और कार्ड स्कैन करेक दिया जा सके। ऐसे में उपभोक्ताओं को भी डिपुओं के बार-बार चक्कर नहीं काटने पडेंगें। डिपुओं में सर्वर डाउन की समस्या पूरे प्रदेश भर में देखने को मिली है।

वहीं अशोक कवि प्रदेशाध्यक्ष डिपो संचालक समिति ने बताया कि प्रदेश के अधिकतर डिपुओं में सर्वर डाउन की समस्या रही है। कई डिपो होल्डरों के साथ उपभोक्ताओं की तीखी नोकझोंक की सूचना भी मिली है। प्रदेश सरकार को सर्वर डाउन का स्थायी हल निकालना चाहिए, ताकि उपभोक्ताओं को परेशान न होना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *