चंबा के डगोह स्कूल ने मनाया वार्षिक समारोह, बतौर मुख्यातिथि पहुंचे कुलदीप सिंह पठानिया

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

चंबा। राजकीय उच्च विद्यालय डगोह का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह धूमधाम से आयोजित किया गया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने बताओ और मुख्य अतिथि शिरकत की और दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। स्कूल के विद्यार्थियों ने इस दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर खूब समां बांधा। कुलदीप सिंह पठानिया ने इस दौरान 44 लाख रुपए की राशि से नवनिर्मित अतिरिक्त स्कूल भवन का लोकार्पण भी किया।

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षकों के पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरा जा रहा है। इसके अतिरिक्त वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर स्कूलों में रिक्त अध्यापकों के पदों को गेस्ट टीचर के रूप में भरने पर भी विचार किया जा रहा है। विधानसभा अध्यक्ष ने स्कूल के सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए 15000 हजार की धनराशि देने की घोषणा की। उन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान किए। मुख्य अध्यापक राजेश कुमार ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष का स्कूल परिसर में पहुंचने पर स्कूल प्रबंधन समिति एवं स्थानीय लोगों द्वारा गर्म जोशी के साथ स्वागत किया गया।

कुलदीप सिंह पठानिया ने स्कूल के खेल मैदान बनाने को लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को एफआरए अनुमति मामला तैयार करने को कहा। उन्होंने स्कूल परिसर के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग 154ए पर वर्षा शालिका बनाने के निर्देश भी दिए। साथ में खंड विकास अधिकारी को स्कूल के मुख्य द्वार का निर्माण करने को कहा। विधानसभा अध्यक्ष ने स्थानीय लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि तारागढ़, चलामा,तुन्नुहट्टी इत्यादि ग्राम पंचायतों में आवश्यक विकासात्मक कार्यों में विशेष प्राथमिकता रखी जा रही है। साथ में यह भी सुनिश्चित बनाया जा रहा है कि पेयजल व विद्युत आपूर्ति, शिक्षा व्यवस्था एवं स्वास्थ्य सेवाएं सुदृढ़ बनी रहे।

उन्होंने आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र तुन्नुहट्टी में आवश्यक उपकरणों एवं सामान की आपूर्ति जल्द उपलब्ध करवाने का भरोसा भी दिया। इस अवसर पर उपनिदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाढ़क, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण हर्षपुरी, वन मंडल अधिकारी रजनीश महाजन, ज़िला समन्वयक एनएसएस मीना चाढ़क, अधिशासी अभियंता विद्युत अंग्रेज सिंह, खंड विकास अधिकारी मनीष कुमार, अध्यक्ष स्कूल प्रबंधन समिति ओम प्रकाश सहित पंचायती राज संस्थाओं के जन प्रतिनिधि, स्कूल विद्यार्थी एवं उनके अभिभावक उपस्थित रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *