सोलन में नड्डा का रोड शो, कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

सोलन। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार को सोलन पहुंचे। नड्डा के सोलन पहुंचने पर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। इसके बाद नड्डा ने मालरोड़ सोलन से लेकर पुराने बस अड्डे तक रोड शो किया। नड्डा के इस रोड शो के दौरान नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल समेत भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए।

इस दौरान नड्डा ने कहा कि तीन राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में कमल का फूल खिलने की एक खास वजह है। इन राज्यों की जनता का मोदी के प्रति अटूट विश्वास है। आज तो चीन भी ये स्वीकार कर रहा है कि मोदी के नेतृत्व में भारत ऊंचाईयों को छू रहा है।

नड्डा ने ओबीसी वोट बैंक (OBC Vote Bank) पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व की घेराबंदी की। नड्डा ने पूछा, आज ओबीसी के हित में नारे लगाने वाले उस समय कहां थे, जब ओबीसी को संवैधानिक दर्जा दिया जाना था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओबीसी को संवैधानिक दर्जा दिया। नड्डा ने पूछा, मंडल कमीशन रिपोर्ट का क्या हुआ। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का नेता भारत जोड़ो यात्रा कर रहा है। नड्डा ने कहा कि 1984 के दंगों के दौरान कांग्रेस कहां थी। ये भारत जोड़ने वाले नहीं, बल्कि तोड़ने वाले हैं।

 

नड्डा ने हिमाचल सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की गारंटी का मतलब है कि पूरी होनी है। 2014 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वेक्षण करवाया था तो पता चला था कि 18 हजार गांवों में बिजली ही नहीं है। महज दो साल के भीतर ही इन गांवों में बिजली पहुंचा दी गई थी। हिमाचल सहित देश के अन्य राज्यों में बच्चों व महिलाओं को खुले में शौच जाने पर विवश होना पड़ता था। आज देखिए, हिमाचल सौ प्रतिशत ओडीएफ (ODF) है। हर घर में शौचालय उपलब्ध है। उनका कहना था कि तीन राज्यों में चुनावी जीत की हैट्रिक ऐसी ही नहीं मिली। मध्य प्रदेश के दिल में मोदी है तो मोदी के दिल में मध्य प्रदेश। राजस्थान की गहलोत सरकार ने महिलाओं पर अत्याचार व भ्रष्टाचार से तंग जनता ने ये तय कर लिया था कि मोदी के हाथ में ही देश व प्रदेश सुरक्षित रह सकता है।

हिमाचल में कांग्रेस की गारंटियों पर तंज कसते हुए नड्डा ने पूछा कि क्या महिलाओं को हर महीने 1500 रुपए मिलने शुरू हुए, बिजली मुफ्त हुई, बेरोजगारों को नौकरियां मिली, दूध 100 रुपए लीटर बिकना शुरू हुआ, गोबर की खरीद हुई। पंडाल में मौजूद लोगों ने नड्डा के सवालों का जवाब नहीं में दिया। नड्डा ने सुक्खू सरकार को बैक गियर वाली सरकार करार दिया।

 

उन्होंने कहा कि राज्य के विकास के हित में जयराम की सरकार ने संस्थानों को खोला था, लेकिन सुक्खू सरकार ने इन संस्थानों पर ताले लगा दिए। गरीबों के लिए बनाई गई हिमकेयर योजना बंद कर दी गई। 200 करोड़ रुपए के बजट का प्रावधान नहीं हुआ। इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने 2024 के लोकसभा चुनाव का शंखनाद करते हुए राज्य में खुले मेडिकल कॉलेजों, आईआईएम, नेशनल हाईवे का निर्माण व अन्य विकास कार्यों का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सकारात्मक सोच को दिया।

नड्डा ने कहा कि हिमाचल की जनता विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जितवाने की गलती कर चुकी है। अब उन्हें उम्मीद है कि लोकसभा चुनाव में ये गलती नहीं होगी, बल्कि चारों सीटों पर शानदार चौका लगाकर नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करेगी।

उधर, नड्डा ने सोलन में रोड शो के दौरान शानदार अभिनंदन पर टिप्पणी करते हुए कहा कि ये अभिनंदन उनका नहीं है, बल्कि चार पीढ़ियों की उस विचारधारा का है, जिन्होंने पार्टी को सींचने में पूरा जीवन लगा दिया। मंच पर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, पार्टी अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल, सांसद सुरेश कश्यप व भाजपा प्रभारी टंडन इत्यादि की मौजूदगी में पार्टी अध्यक्ष को त्रिशूल भेंट किया गया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *