घर में कोई बीमार मिला तो डाक्टरों की टीम पहुंचेगी, हिमाचल में फिर शुरू होगा फैक्ट फाइंडिंग व हिम सुरक्षा अभियान

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

08 अप्रैल।  हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए सरकार दोबारा से फैक्ट फाइंडिंग अभियान शुरू करने जा रही है। इसके साथ ही हिम सुरक्षा अभियान भी शुरू किया जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्वास्थ्य, आयुर्वेद, सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग को एक संयुक्त टीम बनाने के निर्देश जारी किए हैं। जिसके बाद गठित टीम लोगों के घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य जांचेगी।

अगर इस दौरान कोई व्यक्ति बीमार मिलता है तो संबंधित अस्पताल से डाक्टरों की टीम स्वयं मरीज को लेने के लिए घर पहुंचेगी। जिसके बाद उसका उपचार शुरू किया जाएगा। संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है।हिमाचल में अप्रैल में संक्रमण पूरी तरह से बेकाबू हो गया है। रोजाना 400 से ज्यादा संक्रमित मरीज मिल रहे हैं, जबकि मौतें भी छह से ज्यादा हो रही है। अभी छह दिनों में ही हिमाचल में कोरोना संक्रमण के 3000 के करीब संक्रमित मरीज मिल चुके हैं, जबकि मौतें भी 35 के करीब हो चुकी है।

लगातार संक्रमण फैलता जा रहा है।सोलन, कांगड़ा, ऊना, शिमला दोबारा से कोरोना संक्रमण के हॉट स्पॉट बनते जा रहे हैं। ऐसे में अगर सरकार ने समय रहते दोबारा कदम नहीं उठाए तो आने वाले कुछ ही दिनों में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पांच हजार से ज्यादा पार कर जाएगा। स्वास्थ्य सचिव, अमिताभ अवस्थी का कहना है कि फैक्ट फाइंडिग और हिम सुरक्षा अभियान दोबारा शुरू किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *