खंड स्तरीय बाल विज्ञान सम्मेलन में कन्या विद्यालय नादौन की छात्राओं का अद्भुत प्रदर्शन 

Spread the love

सीनियर, जूनियर एक्टिविटी, सीनियर एवं जूनियर क्विज में प्रथम स्थान प्राप्त कर जीती 4 प्रतियोगिताएं

आवाज़ ए हिमाचल

बबलू गोस्वामी, नादौन। वर्तमान युग में विज्ञान का अत्यधिक महत्व है, इसलिए विज्ञान में रुचि उत्पन्न करने और नई नई तकनीकों को सीखने हेतु विद्यालयों में बाल विज्ञान सम्मेलनों का आयोजन किया जाता है। इसी क्रम में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कांगू में खंड स्तरीय बाल विज्ञान सम्मेलन का आयोजन सम्पन्न हुआ, जिसमें खंड नादौन के लगभग सभी विद्यालयों के जूनियर, सीनियर और सीनियर सेकेंडरी के बच्चों ने भाग लिया।
इस बाल विज्ञान सम्मेलन में राजकीय आदर्श कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नादौन की छात्राओं ने भी भाग लिया। इस बारे जानकारी देते हुए विद्यालय के संस्कृत अध्यापक नरेश लोटिया शास्त्री ने बताया कि कन्या विद्यालय नादौन की छात्राओं ने अद्भुत प्रदर्शन करते हुए 4 प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त किया। सीनियर क्विज में विद्यालय की दसवीं कक्षा की आशना शर्मा और शानिका ने प्रथम, जूनियर क्विज में आठवीं की शगुन धीमान और विवेका ने प्रथम, सीनियर एक्टिविटी में दसवीं कक्षा की किरण वाला ने प्रथम तथा जूनियर एक्टिविटी में आठवीं कक्षा की अंशिका दत्ता ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। विद्यालय पहुंचने पर प्रधानाचार्या सहित समस्त अध्यापकों ने इन सभी छात्राओं तथा इनके मार्गदर्शक टीजीटी मेडिकल मनमोहन का भव्य स्वागत किया गया। अब यह सभी छात्राएं जिला स्तरीय बाल विज्ञान सम्मेलन में खंड नादौन का प्रतिनिधित्व करेंगी।

इस उपलक्ष्य पर विद्यालय की प्रधानाचार्या मंजू रानी ने छात्राओं और विज्ञान अध्यापकों सहित समस्त अध्यापकों, अभिभावकों तथा छात्राओं को बधाई दी तथा जिला स्तर पर भी उत्तम प्रदर्शन करने हेतु प्रेरित व प्रोत्साहित किया। इस उपलक्ष्य पर विद्यालय के प्रधानाचार्य कुलदीप चंद, परमजीत सिंह, रमन कुमार, रविंद्र कुमार, नरेंद्र सिंह ठाकुर, अजय कुमार, जगदंबा, अनु बाला, शिवानी, अनीता, नीना धीमान इत्यादि गणमान्य अध्यापक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *