कूंर-छतराड़ी मार्ग में चट्‌टानें गिरने से आवाजाही बंद, निजी बस सहित दर्जनों वाहन फंसे

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

बबलू सूर्यवंशी, कूंर/चम्बा। जिला चम्बा के भरमौर विधानसभा क्षेत्र की गैर-जनजातीय पंचायत कूंर को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाला इकलौता मार्ग यातायात के लिए अवरुद्ध हो गया है। सड़क पर भारी भूस्खलन होने के कारण इस पंचायत का जिला मुख्यालय से संपर्क पूरी तरह से कट गया है। कूंर-छतराड़ी मार्ग पर गत देर रात्रि बड़ी-बड़ी चट्टानें सड़क पर गिरने के कारण आवाजाही ठप्प पड़ गई है और एक निजी बस सहित दर्जनों छोटे-बड़े वाहन फंस गए हैं। इससे क्षेत्रवासियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। लोक निर्माण विभाग की जेसीबी मशीन और कर्मचारी मार्ग को बहाल करने में जुटे हैं लेकिन इन भारी भरकम चट्टानों को मार्ग से हटाने में समय जरूर लगेगा।यहां पर पहाड़ दरकने से बड़ी-बड़ी चट्टाने आने का और भी खतरा बढ़ गया है।  

स्थानीय लोगों में करतार ठाकुर, शशि पाल, मिलाप चंद, विपन कुमार, अजय कुमार, अर्जुन कुमार व संजीव कुमार आदि ने बताया कि सड़क बंद होने से वाहन चालकों समेत स्कूली बच्चों और नौकरीपेशा लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। काफी देर तक सड़क बहाल न होने पर लोग अपनी जान जोखिम में डाल कर सड़क को पार कर दूसरे किनारे पहुंचे और पैदल ही अपने गंतव्यों की ओर रवाना हो पाए। खबर लिखे जाने तक सड़क वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल नहीं हो पाई थी।

लोक निर्माण विभाग राख के जूनियर इंजीनियर (जेई) नागेंदर ठाकुर ने बताया कि मार्ग को शीघ्र खोलने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। मार्ग बहाल करवाने के लिए एक जेसीबी लगाई गई हैं। मार्ग को बहाल करवाने के लिए हर तरह से कोशिश की जा रही है। शाम तक मार्ग बहाल करने की कोशिश रहेगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *