कन्या विद्यालय नादौन के वार्षिक समारोह में दिखी भारतीय संस्कृति की झलक

Spread the love

हिंदी, पंजाबी, हरियाणवी, राजस्थानी, भोजपुरी व बंगाली गानों पर थिरकी छात्राएं

आवाज़ ए हिमाचल 

बबलू गोस्वामी, नादौन। किसी भी संस्था या विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों की वार्षिक गतिविधियों को सम्मानित व प्रोत्साहित करने हेतु वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया जाता है, ताकि बच्चों में उत्साह बना रहे। इसी क्रम में राजकीय उत्कृष्ट कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नादौन में भी प्रधानाचार्या मंजू रानी की अध्यक्षता में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह बड़ी ही धूमधाम और पूर्णोत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर हिमाचल के मुख्यमंत्री के ओएसडी डॉ गोपाल गौतम ने बतौर मुख्य अतिथि तथा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन पृथ्वी चंद ने बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत की।

इस अवसर पर प्रधानाचार्या के द्वारा वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी गई, जिसमें संपूर्ण वर्ष की गतिविधियों से मुख्य अतिथि को अवगत करवाया गया। उन्होंने बताया कि इस वर्ष समूह गान, श्लोक-उच्चारण, मंत्र-उच्चारण, संस्कृत गीतिका, वालीवाल सहित विविध गतिविधियों में विद्यालय की छात्राओं ने हिमाचल भर में प्रथम स्थान प्राप्त किया। छात्राओं के द्वारा हिमाचल की संस्कृति सहित संपूर्ण भारत की संस्कृति प्रस्तुत की गई।

इस दौरान भिन्न-भिन्न राज्यों से विद्यालय में पढ़ रही छात्राओं ने अपने-अपने राज्य की प्रस्तुतियां प्रस्तुत की जिसमें पंजाबी, हरियाणवी, राजस्थानी, भोजपुरी, बंगाली आदि प्रस्तुतियां प्रमुख थी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने छात्राओं को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई देते हुए कहा कि आज बेटियों का युग है और बेटियां हर कार्य में बेटों से कम नहीं है। सरकार के द्वारा भी बेटियों के लिए लगातार उत्तम कार्य किया जा रहे हैं।

इस अवसर पर कमल कम्मी, रीना देवी, डिंपल कटोच, रमेश कुमार, नानक चंद, एसएमसी प्रधान रिंकू शर्मा, संतोष संधू, नरेंद्र सोनी, बलदेव चौधरी, सरदारी लाल, प्रधानाचार्य दिले मोहम्मद, एमडी अशोक शर्मा, सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य सतीश शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *