एनएचपीसी में सीबीआई की जांच में हाथ लगे कई दस्तावेज

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

23 अप्रैल। प्रदेश की नेशनल हाइड्रो पावर काॅरपोरेशन (एनएचपीसी) पर केंद्रीय अंवेषण ब्यूरो (सीबीआई) को शिकायत मिलने पर पिछले तीन दिनों में लगातार जांच की गई। लंबे समय से चल रहे परियोजना के निर्माण कार्यों में एनएचपीसी के  घोटाले, अनियमितताओं और भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। कुछ लोगों ने इसकी शिकायत सीबीआई को की है जिसके बाद अब सीबीआई की टीम ने कुल्लू में निरीक्षण कर यहां पर परियोजना के रिकार्ड को भी खंगाला है। इसमें परियोजना द्वारा किए गए कार्य व दिए गए सामान की भी जांच की गई।

सनद रहे कि हाल ही में 1.23 करोड़ के स्टेटर बार घोटाले में अधिकारी और कर्मचारी संलिप्त है। यह घोटाला काफी सुर्खियों में रहा है। इससे पूर्व वर्ष 2014 में भी सीबीआई सीमेंट घोटाले को लेकर एनएचपीसी में जांच की जा चुकी है। लगातार हो रही जांच के बाद अब कुछ सुराग सीबीआई के हाथ लगे हैं।

पार्वती परियोजना चरण-दो के गड़सा स्थित स्टोर और नगवाईं स्थित मुख्य कार्यालय में तीन दिनों तक जांच कर आज वापिस लौट गई है।इस दौरान सीबीआई की टीम ने कई जरूरी दस्तावेज खंगाले और जांच सुबह आठ बजे से देर रात तक चलती रही। अचानक हुई इस कार्रवाई से एनएचपीसी के अधिकारियों व कर्मचारियों के होश उड गए हैं। जांच में टीम के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं। हालांकि इस मामले को लेकर कोई भी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *