एक्ट्रेस नगमा के साथ हुआ साइबर फ्रॉड, लगा 99,998 रुपये का चूना

Spread the love
आवाज ए हिमाचल 
मुंबई :– बॉलीवुड एक्ट्रेस और पॉलिटिशियन नगमा मोरारजी के साथ साइबर फ्रॉड हुआ है. उनके फोन पर एक मैसेज आया था, जिसके लिंक पर क्लिक करते ही उनको एक लाख रुपये का चूना लगा गया. नगमा ने बताया कि जो मैसेज उनके फोन पर आया था वो प्राइवेट नंबर से नहीं था, बल्कि बैंक से जैसा आता है कुछ वैसा ही था।
बीते कुछ दिनों के अंदर ही करीब 80 लोगों को इस तरह से साइबर फ्रॉड का शिकार बनना पड़ा है. इनमें नगमा का भी नाम शामिल है. इनमें से लगभग सभी लोग एक ही प्राइवेट बैंक के कस्टमर बताए जा रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक 28 फरवरी को हुए इस फ्रॉड में एक्ट्रेस को 99,998 रुपये गंवाने पड़े।
48 साल की नगमा के साथ फ्रॉड कैसे हुए उन्होंने खुद एक अखबार को बताया. उन्होंने कहा कि जो मैसेज आया था उन्होंने इस पर क्लिक किया था. इसके तुरंत बाद एक शख्स का फोन आया जिसने कहा खुद को बैंक का कर्मचारी बताया. उस शख्स ने नगमा से कहा कि वो केवाईसी के लिए उनकी मदद करेगा. उन्होंने बताया की फ्रॉड करने वाले ने उनके फोन का रिमोट एक्सेस ले लिया था।
नगमा ने ये साफ किया कि लिंक पर उन्होंने कोई भी डिटेल शेयर नहीं की थी. उन्होंने बताया, “धोखाधड़ी करने वाले शख्स ने मेरे इंटरनेट बैंकिंग में लॉगइन करने के बाद बेनिफिशियरी अकाउंट बनाया और एकर लाख रुपये नेशनलाइज़ बैंक में ट्रांसफर कर दिये. मैने कई ओटीपी रिसीव किये, जिसमें पता चला कि उन्होंने कम से कम 20 बार कोशिश की, खुशकिस्मती से मैंने बड़ी रकम नहीं गंवाई।
मुंबई में पिछले कुछ दिनों में कई लोगों के साथ मैसेज भेजकर साइबर फ्रॉड किया गया. नगमा से पहले टीवी एक्ट्रेस श्वेता मेनन के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ. फ्रॉड में उन्होंने 57,636 रुपये गंवा दिए. बाद में उन्होंने पुलिस में शिकायत की. मुंबई पुलिस ने ऐसे कई मामले आने के बाद एक एडवाइजरी जारी कर लोगों को सलाह दी है कि वो किसी को भी अपने अकाउंट से जुड़ी निजी जानकारी न दें. अनजान लिंक पर भी क्लिक नहीं करने की हिदायत दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *