ऊना में एक्सईएन से “भिड़े” विधायक रायजादा, कांग्रेसी ठेकेदार का टैंडर रद्द करने पर लगाए कई गंभीर आरोप  

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

ऊना, 6 मई।  ऊना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक सतपाल सिंह रायजादा ने सोमवार को एक्सईएन जलशक्ति विभाग के कार्यालय में पहुंचकर जमकर हंगामा किया।

दरअसल एक्सईएन द्वारा एक कांग्रेसी कार्यकर्ता ठेकेदार का टैंडर रद्द करने पर सतपाल रायजादा भड़क उठे और एक्सईएन के कार्यालय में पहुंचकर एक्सईएन को कांग्रेसी ठेकेदारों के साथ भेदभाव करने के आरोप लगाए।  वहीँ, इस दौरान रायजादा ने विभाग पर टैंडर हुए बिना ही कई काम शुरू करवाने के भी आरोप जड़े। रायजादा ने इस मामले को हाईकोर्ट और विधानसभा तक ले जाने का भी दावा किया।

वहीँ इसी गहमागहमी के बीच माहौल उस समय और तनावपूर्ण हो गया जब कांग्रेस के ही एक वरिष्ठ नेता और ठेकेदार ओपी धीमान ने रायजादा के अधिकारियों के साथ व्यवहार पर सवाल उठा दिए और रायजादा को अपने रवैये में सुधार की नसीहत दे डाली।

जिला मुख्यालय के साथ लगते मलाहत में बनने वाले एक टैंक का टैंडर रद्द होने व ऊना विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में पानी की किल्लत को लेकर ऊना के कांग्रेस विधायक का गुस्सा फुट पड़ा।

विधायक रायजादा ने कहा कि पिछले काफी समय से अधिकारी सत्ता के एजेंट बनकर काम कर रहे हैं। टेंडर होने से पहले ही काम शुरू हो जाता है। जब से बीजेपी  सरकार आई है, तब से बिना टेंडरिंग के ही चेहतों को काम दिया जा रहा है। इतना ही नहीं अब तो अधिकारियों के ऊपर दबाव डालकर टेंडर को रद्द कर चेहतों को काम दिलवाने की नई प्रथा शुरू कर दी गई है।

वहीं, जब विधायक सतपाल सिंह रायजादा और विभागीय अधिकारियों के बीच बहस हो रही थी तब इसी बीच कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता और ठेकेदार ओपी धीमान ने विधायक सतपाल रायजादा को धीमी आवाज में बोलने की बात कह डाली। यहां तक कांग्रेसी नेता ने विधायक के अधिकारियों के साथ रवैये पर भी सवाल दागने शुरू कर दिए। इसी बीच मौके पर मौजूद जिला कांग्रेस कमेटी ऊना के महासचिव वरूण पुरी और वरिष्ठ नेता में भी जमकर बहस हो गई। टेंडर रद्द व पानी की किल्लत की समस्या छोड़ दोनों कांग्रेस राजनीति की कश्ती पर सवार हो गए और वोटों की राजनीति करने लग गए। करीब तीन से चार बार सदर विधायक सतपाल सिंह रायजादा व एक्सईएन के बोलने के बाद मामला शांत हो पाया।

वहीं, जल शक्ति विभाग के एक्सियन नरेश धीमान ने कहा कि टेंडर रद्द को लेकर जांच की जाएगी और पूरी रिपोर्ट बनाकर विधायक सतपाल सिंह रायजादा को अवगत करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के कुछ गांवों में पानी की समस्या को लेकर भी अवगत करवाया गया है, जिसको लेकर एसडीओ से बात की गई है। जल्द ही पानी समस्या का हल भी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *