मंडी में शॉर्ट सर्किट से लगी आग; 4 गैस सिलेंडरों में हुआ धमाका, मकान राख

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

मंडी/गोहर, 6 जून।  हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के उपमंडल गोहर के दाण गांव में सोमवार को दोपहर करीब 1.30 बजे नरोत्तम राम (वुडू) के घर में बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गई। घटना में नरोत्तम का घर पूरी तरह से जलकर राख हो गया। प्रशासन ने करीब 18 लाख की संपत्ति के नुकसान का अनुमान लगाया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग इतनी भयानक थी कि घर में रखे 4 गैस सिलेंडरों में भी आग लग गई और धमाका हो गया। सिलेंडर के धमाकों से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। दमकल विभाग ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू तो पाया, लेकिन तब तक घर पूरी तरह जल गया था।

ग्रामीणों का कहना है कि दमकल विभाग की गाड़ी समय पर पहुंच गई थी, लेकिन आग बुझाते- बुझाते गाड़ी का पानी खत्म हो गया। जिसके बाद गाड़ी को दोबारा फिलअप करने के लिए बेकल्पिक स्थान ख्योड (बासा) में जाना पड़ा। ग्रामीणों का कहना है कि अगर दमकल विभाग के जगह-जगह हाईड्रें पॉइंट बने होते तो गाड़ी को नजदीक में ही पानी मिल जाता, जिससे समय पर आग पर काबू पाया जा सकता था।

ग्रामीणों ने सरकार व प्रशासन से जल्दी ही गोहर, चैलचौक, गणेश चौक, स्यांज, बासा मौविसेरी, बाड़ू आदि क्षेत्रों में हाईड्रेंट लगाएं जाने की मांग की है। मामले की पुष्टि करते हुए एसडीएम गोहर रमन शर्मा ने बताया कि प्रशासन की तरफ से दोनों परिवारों को फौरी राहत के तौर पर 20,000 रुपए की राशि दे दी गई है। इसके अलावा प्रशासन द्वारा और भी जरूरी सामान पीड़ित परिवार को दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *