इस माह से राशन डिपुओं में सस्ती मिलेंगी रोजमर्रा की वस्तुएं

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला, 5 फरवरी। हिमाचल प्रदेश की जनता को इस महीने से ही डिपुओं में राशन के अलावा अन्य रोजमर्रा की वस्तुएं भी सस्ती मिलेंगी। यह सामान बाजार मूल्य की अपेक्षा 15 से 20 रुपये तक सस्ता मिलेगा। खाद्य आपूर्ति निगम का कंपनियों से एमओयू होने के बाद गोदामों में रोजमर्रा वस्तुओं की सप्लाई पहुंच गई है। एक दो दिन के भीतर इसके दाम तय होने है।

जानकारी के मुताबिक प्रदेश में इस समय 19 लाख 20 हजार राशनकार्ड धारक हैं। इन्हें प्रदेश सरकार की ओर से इन्हें तीन दालें (मलका, माश और दाल चना), दो लीटर तेल (रिफाइंड और सरसों), 500 ग्राम प्रति व्यक्ति चीनी और एक किलो आयोडीन नमक सब्सिडी पर दिया जा रहा है।


आटा और चावल केंद्र सरकार सब्सिडी पर उपलब्ध करा रही है। अब सरकार मार्केट रेट से कम दामों पर अन्य रोजमर्रा की वस्तुएं बेचने की तैयारी में है। करीब तीन महीने खाद्य आपूर्ति निगम ने आन ट्रायल मार्बल चाय को सप्लाई डिपो में भेजी थी, यह चाय बाजार की अपेक्षा 20 रुपये तक सस्ती थी। यह उपभोक्ताओं को खूब पसंद आ रही है। इसकी मांग बढ़ती जा रही है। ऐसे में सरकार ने अन्य सामान बेचने का फैसला लिया है।

खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने बताया कि राशन डिपुओं में अब बेहतर गुणवत्ता वाले मसाले, पाउडर और अन्य रोजमर्रा का सामान दिया जा रहा है। सप्लाई आना शुरू हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *