‘‘आपदा में प्रभावित परिवारों का मददगार बना जोगिंद्रनगर प्रशासन‘‘

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

जतिन लटावा,जोगिन्द्रनगर

10 जनवरी।वैश्विक महामारी के बीच प्राकृतिक आपदा, घटना, दुर्घटनाओं से प्रभावित परिवारों के लिए जोगिंद्र नगर प्रशासन किसी वरदान से कम साबित नही हो रहा है। यहां आॅन द स्पाॅट मामले निपटाए जा रहे हैं। जिसका लाभ आपदा से प्रभावित परिवारों को मिल रहा है। बीते सात माह की बात करें तो करीब एक करोड़ की आर्थिक सहायता ऐसे जरूरतमंद परिवारों के घर द्वार पहुंची है,जो विभिन्न प्रकार की प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित थे। कोरोना काल के दो साल में ऐसे पांच सौ से अधिक परिवारों को लाभान्वित किया गया। अनुमानित तीन करोड़ से अधिक की धनराशि जरूरतमंद परिवारों के खाते में जमा हुई। सबसे अहम बात की यहां पर घटनाओं और दुर्घटनाओं में घायलों को भी तत्काल आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। जिस कारण जरूरतमंदों को समय पर उपचार का लाभ मिला ।
साल 2019-20 में एक करोड़ से अधिक की धनराशि सड़क दुर्घटनाओं में मृतकों के आश्रितों को बांटी गई। वर्ष 2020-21 में एक करोड़ 30 लाख रूपये की आर्थिक सहायता बांटी गई और आठ जुलाई 2021 में एसडीएम कार्यभार संभालने के बाद डाॅ मेजर विशाल शर्मा ने अभी एक करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता बाटीं।


जोगिंद्र नगर उपमंडलाधिकारी नागरिक ने अपनी न्यायायिक शक्तियों का भी बखूबी इस्तेमाल कर बीते सात माह में न्यायालय पहुंचे कुल 89 में से 82 मामलों का भी तत्काल निदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *