कुशाल भारद्वाज बोले,भराड़ू -छाम्ब सड़क को यातायात के लिए एक सप्ताह के भीतर किया जाए बहाल

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

जतिन लटावा,जोगिंद्र नगर

10 जनवरी।जिला परिषद सदस्य कुशाल भारद्वाज ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को भराड़ू छाम्ब सड़क को यातायात के लिए एक सप्ताह के भीतर बहाल करने के लिए कहा है।, साथ ही यह चेतावनी भी दी है कि यदि एक सप्ताह के अंदर इस सड़क को बहाल नहीं किया तो पुल निर्माण कार्य को पूरी तरह से ठप्प कर दिया जाएगा। स्थानीय जनता से सड़क बंद होने की सूचना मिलते ही तुरंत जिला परिषद सदस्य कुशाल भारद्वाज ने आज भराड़ू का दौरा कर निर्माणाधीन पुल का निरीक्षण किया तथा स्थानीय जनता की समस्या को सुना। इस अवसर पर संजीव कुमार, ज्ञान चंद, प्रेम सिंह, भाग सिंह तथा कई स्थानीय लोग भी उनके साथ थे।कुशाल भारद्वाज ने कहा कि पुल निर्माण के लिए हुई खुदाई के कारण पिछले एक महीने से भराड़ू-छाम्ब सड़क पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप्प है। जिससे भराडू, पेटू, बाड़ी, वीरधार, अथराह, समोन, कुफ़रू, छाम्ब आदि गांवों के लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड रहा है।

उन्होंने कहा कि इसी सड़क पर एक बेरोजगार युवा ने कर्ज लेकर मिल्क प्लांट भी स्थापित किया है, लेकिन सड़क बंद होने से उनको भी भारी नुकसान हो रहा है। उपरोक्त गांवों के लोगों को सामान लाने ले जाने, बीमार लोगों को अस्पताल लाने ले जाने और दैनिक कार्यों के लिए बाहर जाने या फिर वापस आने में भारी कठिनाई हो रही है।उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि स्थानीय लोगों द्वारा कई बार सबंधित ठेकेदार, विभागीय अधिकारियों तथा स्थानीय विधायक को भी इस बारे अवगत करवाया, लेकिन किसी ने भी उनकी समस्या का समाधान करना उचित नहीं समझा। कुशाल भारद्वाज ने कहा कि नाले में पानी निकासी के लिए मात्र 2-3 पाइप बिछा कर सड़क को डाइवर्ट कर यातायात बहाल किया जा सकता है। कोई नई सड़क भी नहीं बनानी पड़ेगी। मात्र नाले में पाइप बिछनी है।पत्थर और मिट्टी की भर्ती होनी है। इस काम में मुश्किल से 4 घंटे लगेंगे, लेकिन उसके बावजूद इस काम को एक महीने से लटका कर रखा है। कुशाल भारद्वाज ने स्पष्ट चेतावनी दी कि 7 दिन के अंदर इस सड़क पर यातायात बहाल नहीं हुआ तो वे इस पुल निर्माण कार्य को पूरी तरह से ठप्प कर देंगे। उन्होंने कहा कि वैसे तो वे यह उम्मीद करते हैं कि विभाग और संबन्धित ठेकेदार इस काम को अगले 2 दिन में कर देंगे, लेकिन फिर भी मैं अपनी तरफ से 7 दिन का समय दे रहा हूँ।

अब ये ठेकेदार और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों पर निर्भर करता है कि वे जनता की सुविधा के लिए नाले में डाइवर्जन सड़क बनाते हैं या फिर पुल के निर्माण कार्य को ठप्प करवाने का इंतजार करवाते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी मांग पर ही पुल का निर्माण शुरू किया गया है, लेकिन पुल निर्माण के बहाने जनता की सड़क सुविधा को जान बूझ कर रोकने तथा जनता की मांग को अनसुना करने को वे हरगिज बर्दाश्त नहीं करेंगे और सड़क बहाल न करने पर पुल निर्माण का काम ठप्प करने की कार्रवाई का वे स्वयं नेतृत्व करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *