आतंकी पन्नू की घोषणा- रिज पर मोदी की रैली में खालीस्तानी झंडा फहराने वाले को एक लाख इनाम

Spread the love

सोशल मीडिया पर जारी किया संदेश

आवाज़ ए हिमाचल

शिमला, 24 मई। हिमाचल के शिमला में 31 मई को होने वाली पीएम नरेंद्र मोदी की रैली में खालीस्तानी झंडा फहराने वाले को एक लाख रुपए मिलेंगे। यह घोषणा आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस के चीफ गुरपतवंत सिंह पन्नू ने दी है।

पन्नू अमेरिका में बसा भारत का एक वॉन्टेड आतंकवादी है। वह खालिस्तान समर्थक संगठन ‘सिख्स फॉर जस्टिस’ का स्वयंभू सरगना है, जिसे पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी आईएसआई पोल-पोस रही है। अमेरिका, ब्रिटेन समेत दुनिया के तमाम देशों में उसका संगठन भारत-विरोधी दुष्प्रचार करता रहता है और कथित खालिस्तान की स्थापना को लेकर डींगे हांकता है। वह सोशल मीडिया के जरिए भारत के खिलाफ प्रॉपगेंडा वॉर चलाता रहा है।

1 जुलाई 2020 को भारत सरकार ने गुरपतवंत सिंह पन्नू को संशोधित UAPA कानून के तहत आतंकवादी घोषित कर रखा है। जुलाई 2020 में ही पंजाब पुलिस ने अमृतसर और कपूरथला में उसके खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज किया था।

पन्नू ने  सोशल मीडिया पर वायरल किए अपने संदेश में कहा है कि 31 मई को मोदी की रैली में रिज पर जो भी खालिस्तान का झंडा लहराएगा और पीएम मोदी से सवाल पूछेगा उसे इनाम  दिया जाएगा।

बता दें कि पन्नू इससे पहले भी सीएम जयराम ठाकुर सहित अन्य को धमकी दे चुका है। इस बार जारी किए अपने संदेश में पन्नू ने कहा है कि जब हिंदू राष्ट्रवाद कहने वाले को देशभक्त कहा जाता है तो खालिस्तान का नारा लगाने वाले को आंतकवादी क्यों कहा जाता है।

उसने अपने संदेश में कहा कि 6 जून को सिख फॉर जस्टिस दिवस मनाने को रोकने के लिए पीएम मोदी ने फोर्स तैनात की है, जबकि यह खालिस्तानों का हक है और इसे हम लेकर रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *