आईसीएआई नॉर्थन इंडिया रीजनल काउंसिल का दो दिवसीय कार्यक्रम परवाणू में संपन्न

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

27 अप्रैल।इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया(आईसीएआई) की नॉर्थन इंडिया रीजनल काउंसिल ओरिएंटल का कार्यक्रम बुधवार को सोलन ज़िला के परवाणू स्थित टीटीआर रिज़ॉर्ट में शुरू हुआ। इस दो दिवसीय कार्यक्रम में उत्तरी भारत के विभिन्न राज्यों के चार्टर्ड एकाउंटेंट्स उपस्थित रहे। कार्यक्रम में संस्था के प्रेसिडेंट डॉ देबाशिस मित्रा, वाईस प्रेसिडेंट अनिकेत सुनील तलाटी, सेंट्रल काउंसिल सदस्य संजय अग्रवाल, हंसराज, प्रमोद जैन, संजय सिंघल, चरणजीत नंदा, नार्थन रीजन के चेयरमैन नवीन गर्ग, हिमाचल ब्रांच के चेयरमैन नवनीत शर्मा, वाईस चेयरमैन नरेश विशिष्ट समेत बड़ी संख्या में चार्टर्ड अकाउंटेंट उपस्थित हुए।


कार्यक्रम के पूर्व संस्था के वाईस प्रेसिडेंट अनिकेत सुनील तुलाटी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया की आईसीएआई 1949 में भारत सरकार की संसद द्वारा बनाई गई संस्था है। संस्था के अब दुनिया भर में 3.40 लाख सदस्य व 7 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स है, जिसके चलते यह विश्व की दूसरी सबसे बड़ी एकाउंटिंग बॉडी है। संस्था में 5 रीजनल काउंसिल, 164 ब्रांच, 44 ओवरसीज चैप्टर व 31 प्रतिनिधि कार्यालय है। उन्होंने बताया की यह संस्था भारत सरकार की पार्लियामेंट ने अकाउंट के क्षेत्र में पारदर्शिता, विश्वसनीयता की भावना को सर्वोच्च रखते हुए बनाई थी, जिस पर यह संस्था पूरी तरह खरी साबित हुई है।


उन्होंने जानकारी देते हुए बताया की हाल ही में 10 मार्च से 26 मार्च के दौरान संस्था द्वारा 9 बड़े सेंटर्स में अपना 55वा कैंपस प्लेसमेंट कार्यक्रम चलाया था जिसमे 143 कंपनियों के माध्यम से 5858 प्रतिभागियों को जॉब ऑफर हुई है। इसी तरह 19 अप्रैल से भी 12 छोटे सेंटर्स में इसी तरह का कार्यक्रम चल रहा है, जिसमे अभी तक 295 प्रतिभागियों को अब तक जॉब के ऑफर प्राप्त कर चुके है। उन्होंने बताया की संस्था भारत सरकार के सहयोग से आगे भी अपने कार्य इसी भावना व समर्पण के साथ जारी रखेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *