आईटीआई शाहपुर में सजेगा अपरेंटिस मेला 

Spread the love
 
आवाज़ ए हिमाचल

30 सितम्बर । जिला कांगड़ा की सबसे बड़ी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) शाहपुर (ग्रेड-ए) में 04 अक्तूबर को अपरेंटिस मेले का आयोजन किया जा रहा है। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) शाहपुर (ग्रेड-ए) के प्रधानाचार्य डॉ0 तरुण कुमार ने बताया कि भारत सरकार द्वारा कौशल से अनके अवसर पाएं, व्यवसाय सीखें और साथ ही कमाएं के तहत राष्ट्रीय अप्रेंटिसशिप मेला का आयोजन किया जा रहा है। कौशल भारत द्वारा आयोजित राष्ट्रीय अप्रेंटिसशिप मेले में भाग लेकर और अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण पाकर प्रशिक्षणार्थी अपना भविष्य संवार सकता है।

उन्होंने कहा कि किसी श्रम शक्ति के द्वारा ही कोई उद्योग शिखर तक पहुंच सकता है। इसी श्रम शक्ति को उद्योगों को उपलब्ध करवाने के लिए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों से विभिन्न व्यवसायों से उत्तीर्ण प्रशिक्षणार्थियों को अपे्रंटिसशिप कराने का कार्य इस मेले द्वारा किया जाएगा। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर भी इस पहल को आगे बढ़ाते हुए इस अपरेंटिस मेले का आयोजन कर रहा है। 04 अक्तूबर को होने वाला यह अपरेंटिस मेला सुबह 10 बजे आईटीआई के प्रांगण में शुरू किया जाएगा जिसका शुभारम्भ शाहपुर उपमण्डल के प्रथम नागरिक व उपमण्डलाधिकारी (नागरिक) डाॅ0 मुरारी लाल (हि0प्र0से0) द्वारा होना निश्चित है।

इस मेले में कुछ बड़ी कम्पनियां भी शिरकत कर रही हैं। इस अपरेंटिस मेले में आए अभ्यर्थी को अपने साथ अपना बायोडाटा, सभी प्रमाणपत्र शिक्षा से संबंधित व तकनीकी शिक्षा से संबंधित, डिप्लोमा इत्यादि (सभी प्रमाणपत्र तीन प्रतियों के साथ), इसके अलावा अपना आधार कार्ड व 3 पासपोर्ट साइज की फोटो भी लेकर आएं। प्रधानाचार्य डॉ0 तरुण कुमार ने यह भी कहा कि विभिन्न व्यवसायों से उत्र्तीण बेरोजगार प्रशिक्षणार्थी के लिए यह एक अच्छा अवसर है। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर में आयोजित यह अप्रेंटिसशिप मेला निःशुल्क होगा। किसी भी प्रार्थी को इसके लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। इस मेले में कोविड प्रोटोकॉल का भी पूर्ण रूप से पालन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *