अनुराग ठाकुर के जन्मदिन पर बिलासपुर में 47 स्थानों पर चलाया जाएगा स्वच्छता अभियान

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

          अभिषेक मिश्रा बिलासपुर

20 अक्तूबर। बिलासपुर के परिधि गृह में आयोजित पत्रकारवार्ता में जिला क्रिकेट संघ के सचिव विशाल जगोता ने कहा कि 24 अक्तूबर को केंद्रीय खेल मंत्री एवं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद अनुराग ठाकुर के जन्मदिन के सुअवसर पर विभिन्न एसोशिएशन के तत्वावधान में समाजिक कार्यों को अंजाम दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि केंद्रीय खेल मंत्री 24 अक्तूबर को 47वें साल में प्रवेश कर रहे हैं लिहाजा इस दिन 47 स्थानों पर 4700 लोगों के सहयोग से जिला भर में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा तथा इसमें 470 क्विटंल कूड़ा कर्कट एकत्रित किया जाएगा। बिलासपुर के चारों विधानसभा क्षेत्रों में चलने वाले इस अभियान का कार्यकाल 31 अक्तूबर तक चलेगा।

इसमें बिलासपुर क्रिकेट संघ, जिला साइक्लिंग संघ, कबड्डी संघ, बास्केटबाॅल संघ, हाॅकी संघ के साथ अन्य संस्थाएं भी सहयोग करेंगी। क्रिकेट संघ के सचिव विशाल जगोता ने कहा कि क्रिकेट संघ के इस अभियान में सभी खेल संघ भी बढ़चड कर अपना सहयोग दे रहे हैं उन्होंने बताया की 24 अक्तूबर से लेकर 31 अक्तूबर तक प्रेरणा सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा और जो कूड़ा एकत्रित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कूड़ा कर्कट में बिकने वाली वस्तुओं को बेचा जाएगा और इससे मिलने वाली राशि जरूरतमंदों पर खर्च की जाएगी जबकि प्लास्टिक का कूड़ा होगा वह नगर परिषद को या कबाड़ की दुकान को बेच दिया जाएगा। इस दौरान समाजसेवा के कार्य भी किए जायेंगे।

उन्होंने कहा कि 24 अक्तूबर को सुबह आठ बजे कालेज मैदान में कार्यक्रम का शुभारंभ होगा। जहां पर खिलाड़ियों के साथ अनुराग ठाकुर का जन्मदिन कार्यक्रम की शुरूआत होगी। जबकि शाम को इसी दिन घुमारवीं में केक काटने के साथ आतिशबाजी का भव्य प्रदर्शन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं की डयूटियां आवंटित कर दी गई है। पत्रकारवार्ता में जितेंद्र ठाकुर, सौरव पटियाल, अनिरूद्ध शर्मा, सचिन भारद्वाज, नरेश कुमार, कबड्डी कोच रतन लाल ठाकुर, डीपीई पवन कुमार, कमज महाजन तथा प्रवक्ता कर्ण चंदेल भी विशेष रूप से मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *