सेवानिवृत परिवहन कर्मचारियों ने दो माह की पेंशन शीघ्र देने की उठाई मांग

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
मनीष कोहली, शाहपुर
 2 मई: हिमाचल परिवहन  सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण मंच ने दो माह की पेंशन शीघ्र देने की मांग सरकार से की है । मंच के प्रदेश महासचिव वीर सिंह चौहान ने कहा कि सेवानिवृत कर्मचारियों ने अपना 35 -40 वर्ष का जीवनकाल कठिन परिस्तिथियों में दिनरात जनता की सेवा में अर्पित किया लेकिन आज वही दो माह की पेंशन के लिए तरस रहे हैं  क्योंकि मार्च व अप्रैल 2021 की पेंशन नहीं मिली है।  उन्होंने बताया कि कई सेवानिवृत कर्मचारी कोरोना पोस्टिव हो चुके हैं जिन्हें इस वक्त पैसे की बहुत जरूरत है लेकिन एचआरटीसी प्रबन्धन व राज्य सरकार का पेंशनरों के प्रति उदासीन रवैया अपनाया हुआ है ।
वीर सिंह चौहान ने कहा कि पिछले माह अप्रैल में निगम प्रबंधन द्वारा अस्वासन दिया गया था कि जब कार्यरत कर्मचारी की मार्च 2021 की सैलरी का भुगतान किया जाएगा तो पेंशनरों को भी पेंशन भुगतान कर दी जाऐगी लेकिन 26 अप्रैल 2021 को सेवारत कर्मचारियों की तो मार्च माह की सेलरी तो डाल दी परन्तु पेंशनरों की पेंशन का भुगतान नही किया ।
उन्होंने कहा कि निगम प्रबंधन पेंशनरों से सौतेला व्यवहार अपना रहा है । उन्होंने कहा कि मुख्य  कार्यालय के आला अधिकारियों से बात करते हैं तो तो जबाब मिलता है कि एमडी साहब छुट्टी पर हैं । इन्होंने सरकार से आग्रह किया है कि दो माह की  पेंशन का शीघ्र भुगतान करने के आदेश निगम प्रबंधन को दें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *