1376.93 करोड़ के उद्योग निवेश में 2266 व्यक्तियों को मिलेगा रोजगार

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल 
04 दिसंबर। राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की 20वीं बैठक मुख्यमंत्री की अध्यक्षता मेंआयोजित की गई। बैठक में नए औद्योगिक उद्यम स्थापित करने और वर्तमान इकाइयों के विस्तार के 19 प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई। इनमें लगभग 1376.93 करोड़ का निवेश प्रस्तावित है, जिससे लगभग 2266 व्यक्तियों को रोजगार मिलेगा। प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत प्रस्तावों में जिला शिमला के ठियोग के मोहाल, गजेड़ी में मै. न्यू वजीर चंद फ्रूट्स को सीए स्टोर स्थापित करने, जिला सोलन के नालागढ़ के
गांव खेड़ा निहला में मैसर्ज लामी ट्यूबस प्राइवेट लिमिटेड को लेमिनेटिड ट्यूबस और एफएफएस ट्यूबस का निर्माण करने,नालागढ़ स्थित किरपालपुर में मै. एमजी पेट्रोकेम प्राइवेट लि. को इथेनॉल, पशु चारा का उत्पादन करने, नालागढ़ स्थित किरपालपुर में मै. हाईगेना लाइफ साइसिंज प्राइवेट, लि. को इथेनॉल, पशु चारा बनाने, नालागढ़ के किरपालपुर में मै. आरएसए एनर्जी प्राइवेट लि. को इथेनॉल, पशु चारा और कार्बन डाइ – ऑक्साइड का उत्पादन करने, नालागढ़ स्थित किरपालपुर में मै.
भारत स्पिरिट् को इथेनॉल का उत्पादन करने, बद्दी स्थित गांव कालूझंडा के मै. इवेट्स ग्लास एंड पॉलिमर प्राइवेट लि. को पैट बोतल,लामी ट्यूब और पीवीसी केबल का निर्माण करने के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की गई। उद्योग निदेशक राकेश कुमार प्रजापति ने बैठक का संचालन किया। इस अवसर पर उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह और ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी बैठक में वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए, जबकि मुख्य सचिव रामसुभग सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान और जेसी शर्मा, प्रधान सचिव ओंकार शर्मा और अन्य अधिकारी बैठक में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *