हिमाचल: स्कूल रिटेनिंग वॉल गिरी, मलबे में दबने से 3 प्रवासी मजदूरों की मौत 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

ब्यूरो, सोलन। बुधवार देर शाम सोलन जिला के धर्मपुर के पास एक स्कूल के काम में लगे तीन प्रवासी मजदूरों की रिटेनिंग वॉल के मलबे की चपेट में आने से मौत हो गई। चार घंटे तक चले रेस्क्यू आपरेशन के साथ तीनों शवों को निकाल लिया गया और उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जानकारी के अनुसार धर्मपुर के बेड़े खेच में एक निजी स्कूल का निर्माण कार्य किया जा रहा था। बुधवार देर शाम को अचानक से रिटेनिंग वॉल गिर गई व निर्माण कार्य में लगे तीन लोग इसके नीचे दब गए। दुर्घटना से आसपास मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई और लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी।

पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर मलबे के नीचे लोगों को ढूंढने का कार्य शुरू किया। सूचना मिलते ही प्रशासन द्वारा अपने स्तर पर बचाव कार्य के लिए विभागों को आदेश जारी किए। जेसीबी मशीन की सहायता से मलबा हटाने का कार्य शुरू हुआ और कुछ देर बाद मलबे के नीचे से दो लोगों को निकालने में कामयाबी हासिल हुई, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। वहीं प्रशासन ने तीसरे व्यक्ति की तलाश जारी रखी और लगभग चार घंटे बाद उसका शव भी बरामद कर लिया गया।

उपायुक्त सोलन कृतिका कुल्हारी ने इस हादसे की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उधर, स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सहजल ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि यह हादसा दुखदाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *