रोहड़ू के क्यारकू में मकान राख; 6 परिवार बेघर, 50 लाख की संपत्ति नष्ट 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

 रोहडू। HIMACHAL NEWS. जिला विमला के उपमंडल रोहडू की शेखल ग्राम पंचायत के क्यारकू गांव में एक भवन बुधवार शाम के समय जल कर राख हो गया। भवन के नष्ट होने से उसमें रह रहे छह परिवार बेघर हो गए। आग की लपटें इतनी भयानक थीं कि जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंचती, तब तक सब कुछ जल कर खाक हो चुका था। वहीं प्रशासन के प्रारंभिक आकलन में 50 लाख रुपए की संपत्ति का नुकसान इस आग की घटना से लगाया है। आग के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार क्यारकू में हुए इस अग्रिकांड में प्रभावित छह परिवार में नंत राम पुत्र बंखरू मल, नरेंद्र पुत्र नंत राम, दिनेश पुत्र नंत राम, राजेश पुत्र नंत राम, संत राम पुत्र बंखरू राम और पंकज पुत्र संत राम के नाम शामिल हैं। प्रशासन की टीम भी आग से हुए नुकसान का जायजा लेने में जुट गई है। आग से प्रभावित परिवारों को प्रशासन ने 5-5 हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान की है। बेघर हुए परिवारों को पड़ोसियों और रिश्तेदारों के यहां रहने का प्रबंध कर दिया गया है।

एसडीएम रोहड़ू सन्नी शर्मा ने बताया कि प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवारों को सुबह खाने के बरतन, बिस्तर, कंबल और तिरपाल भी वितरित किए जाएंगे। यदि रिश्तेदारों के यहां रहने की व्यवस्था उचित नहीं रहेगी, तो प्रभावित परिवारों को सरकारी गेस्ट हाउस में ठहराने का प्रबंध किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *