हिमाचल सोशल बॉडीज फेडरेशन का स्वर्ण जयंती समारोह 9 अप्रैल को

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बसे हिमाचलियों के शीर्ष संगठन हिमाचल सोशल बॉडीज फेडरेशन का स्वर्ण जयंती समारोह नौ अप्रैल को तालकटोरा स्टेडियम नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। हिमाचल सोशल बॉडीज फेडरेशन के पैट्रन आरके शर्मा ने बताया कि समारोह में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू मुख्य अतिथि होंगे, जबकि हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के चेयरमैन आरएस बाली समारोह की अध्यक्षता करेंगे।

समारोह में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, हिमाचल प्रदेश के मंत्रीगण, विधायक और प्रदेश के सभी सांसदों को विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। उन्होंने बताया कि समारोह में दिल्ली और इसके सटे फरीदाबाद, गुडग़ांव, नोएडा, गाजिय़ाबाद आदि क्षेत्रों में बसे हिमाचली हिस्सा लेंगे। आयोजन पर हिमाचली व्यंजनों पर आधारित धाम का आयोजन किया जाएगा, जिसे बनाने के लिए कांगड़ा से मशहूर रसोइये बुलाए गए हैं, ताकि राजधानी दिल्ली में हिमाचली व्यंजनो को प्रोत्साहित किया जा सके।

हिमाचल सोशल बॉडीज फेडरेशन के पैट्रन आरके शर्मा ने बताया की हिमाचल प्रदेश के विकास और हिमाचली जनमानस के लिए विशिष्ट कार्य करने वाले महानुभावों को हिमाचल रतन और हिमाचल गौरब पुरस्कारों ने नवाज़ा जाएगा। समारोह स्थल पर रक्त दान शिविर का आयोजन किया जाएगा, ताकि नई पीढ़ी को रचनात्मक कार्यों के लिए प्रेरित किया जा सके।

समारोह में भाषा और संस्कृति विभाग शिमला के तत्वाधान में हिमाचली सांस्कृति की छटा बिखेरता हुआ एक रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। समारोह सुबह नौ बजे शुरू हो जाएगा और सांय पांच बजे तक चलेगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *