हिमाचल में 28 वर्षीय महिला ने 14 वर्षीय किशोर से जबरन रचा ली शादी! 

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

ऊना। हिमाचल के ऊना जनपद के एक गांव की 28 वर्षीय महिला ने 14 वर्षीय किशोर को जबरन उठाकर शादी (Marriage) रचा ली है। मामले को लेकर किशोर की माता ने न्याय को लेकर डीएसपी (DSP) का दरवाजा खटखटाया है। शिकायत पत्र में महिला ने बेटे से मारपीट का आरोप भी लगाया है । डीएसपी के आदेश के बाद ऊना पुलिस ने दोनों पक्षों को थाना बुलाकर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को शिकायत में बिहार की महिला ने बताया कि पिछले काफी समय से वो पति व चार बच्चों के साथ ऊना के एक गांव में रहती हूं। दो बेटो की उम्र 18 व 14 वर्ष है, बेटियों की उम्र 7 व 6 वर्ष की है।

महिला का आरोप है कि 14 वर्षीय बेटे को साथ की झुग्गी में रहने वाली महिला जबरदस्ती ले गई है और मारपीट करती है। बेटे की माता ने बताया कि जब बेटे को वापिस लेने के लिए गई, तो महिला ने बोला हमने कोर्ट मैरिज करवा ली है,अब तुम्हारा बेटा घर नहीं जा सकता, इस पर अब मेरा हक है। पीड़ित मां ने पुलिस के समक्ष न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि मेरे बेटे की उम्र अभी 14 वर्ष है, उसे जबरन ले जाया गया है। अगर दोनों के बीच शादी हुई है, तो कोर्ट मैरिज के कागज मुहैया करवाया जाए।

उधर, मामले को लेकर डीएसपी हेडक्वार्टर अजय ठाकुर ने बताया कि मामले को लेकर शिकायत मिली थी। अगवा करने का मामला नहीं है। दोनों पक्षों को पूछताछ के लिए थाना बुलाया गया था। लडक़े की आयु का पता किया जा रहा है। बरहाल, पुलिस की जांच के बाद ही इस बात का खुलासा होगा कि महिला के आरोपों में सचाई है या नहीं,अलबत्ता शादी से जुडी तस्वीरें जरूर सामने आई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *