हिमाचल में नववर्ष के जश्न में टल्ली होने पर ‘नो टेंशन’, पर्यटकों को होटल पहुंचाएगी खाकी

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

शिमला। यदि, नववर्ष 2024 का जश्न मनाने पहाड़ी प्रदेश हिमाचल आ रहे हैं तो खबर सीधी आपसे ही जुड़ी है। मदिरा का सेवन करने वालों के लिए सरकार ने खास इंतजाम किए हैं। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सोमवार को दो टूक कहा कि पर्यटक हमारे अतिथि हैं, यदि वो झूमते हुए मिलते भी हैं तो पुलिस कार्रवाई नहीं करेगी, बल्कि होटल तक पहुंचाएगी। हवालात का कोई सवाल पैदा नहीं होता।

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने पहले ही 5 जनवरी तक फूड ज्वाइंट के अलावा शराब के ठेकों को 24 घंटे तक खुला रखने की छूट दी है। ये ऑनर पर ही निर्भर करता है कि वो ज्वाइंट या ठेके को खुला रखना चाहता है या नहीं। राज्य सरकार आपदा से उबर कर पर्यटकों का खुले हाथों से इस्तकबाल कर रही है। इसका असर भी नजर आ रहा है।

क्रिसमस के मौके पर ही हजारों पर्यटक वाहन राज्य की सीमा में सोमवार को दाखिल हुए। सोमवार को ड्रोन सर्विलांस के माध्यम से पुलिस ने अटल टनल रोहतांग के नॉर्थ पोर्टल से सिस्सू पर्यटक स्थल का सर्विलेंस किया, जिसमें यातायात संबंधी समस्या के समाधान का प्रयास किया गया। आंकड़ों के मुताबिक 48 घंटों के भीतर 28,210 वाहनों ने अटल सुरंग को पार किया। इसमें हिमाचल में पंजीकृत वाहनों की संख्या 8515 थी।

चूंकि नववर्ष के मौके पर राज्य में बर्फबारी की भी संभावना जताई गई है, संभवतः ये भी कारण हो सकता है कि हजारों की संख्या में पर्यटकों ने हिमाचल का रुख किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *