हिमाचल कैबिनेट बैठक में सैंकड़ों पद भरने की मंजूरी, कई स्कूलों को किया अपग्रेड

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में वीरवार को हुई कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। प्रदेश में कई स्कूलों को स्तरोन्नत करने के साथ ही सैंकड़ों पद भरने की भी कैबिनेट बैठक में मंजूरी दी गई। शिमला के उच्च विद्यालय खगना, जोरना, अनाडेल को वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में अपग्रेड करने की मंजूरी दी गई। मंडी जिले के उच्च विद्यालय गाहंग, पपलोटू, गरनोग, रियागड़ी, सियूण, बबली, छनयारा को वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में अपग्रेड करने की मंजूरी दी गई।

शिमला के अंतरवाली सरकारी मिडल स्कूल को उच्च विद्यालय में अपग्रेड करने की मंजूरी दी गई। मंडी जिले के सरकारी मिडल स्कूल सरही, बनेड़ा, खील, पांजन, फुटाखल, दुगरैण, देवीधार, धावन, पुराना बाजार करसोग, मेहरां, खरकण, अनाह और सुम्मी धार को उच्च विद्यालय में अपग्रेड करने की मंजूरी दी गई। इन स्कूलों को अपग्रेड करने के साथ ही विभिन्न श्रेणियों के 164 भरने की भी कैबिनेट बैठक में अनुमति दी गई।

नगर परिषदों में अकाउंटेंट के 29 पद और सहायक अभियंता के नौ पद भरने की मंजूरी दी गई। यह पद रामपुर, रोहड़ू, बिलासपुर, बद्दी, हमीरपुर, नाहन, सुंदरनगर, कांगड़ा और नूरपुर नगर परिषदों में भरे जाएंगे। विवेकानंद मेडिकल रिसर्च ट्रस्ट पालमपुर में 40 सीटों के साथ बीएससी नर्सिंग की डिग्री करवाने की मंजूरी प्रदान की गई। नालागढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को 200 बिस्तरों की क्षमता के साथ अपग्रेड करने की मंजूरी कैबिनेट बैठक में दी गई।

कैबिनेट बैठक में फैसला लिया गया कि मंडी के बालीचौकी में पुलिस स्टेशन खोला जाएगा। पुलिस स्टेशन के लिए विभिन्न श्रेणियों के 34 पद भरने को भी मंजूरी दी गई। एम्स बिलासपुर को चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान के लिए शीर्ष निकाय के रूप में कार्य करने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार के बीच समझौता ज्ञापन के प्रारूप को मंजूरी प्रदान करने के लिए नोडल संस्थान के रूप में कार्य करने के लिए मंजूरी दी गई।

50 बिस्तरों की क्षमता वाले आठ क्रिटिकल केयर ब्लॉक खोले जाने की कैबिनेट बैठक में मंजूरी दी गई। यह क्रिटिकल केयर ब्लॉक, टांडा मेडिकल कॉलेज, मेडिकल कॉलेज हमीरपुर, मेडिकल कॉलेज चंबा, लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज मंडी, चमियाणा शिमला, रीजनल अस्पताल सोलन, ऊना, सिविल अस्पताल मनाली में खोले जाएंगे। वहीं जोनल अस्पताल धर्मशाला, शिमला और मंडी में इंटीग्रेटेड हेल्थ लैब खोले जाने की भी मंजूरी प्रदान की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *