हिमाचल की बेटियों ने राष्ट्रीय सीनियर महिला कबड्डी प्रतियोगिता में जीता रजत

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

 सोलन/धर्मशाला। हरियाणा के महेंद्र गढ़ में हुई राष्ट्रीय सीनियर महिला कबड्डी प्रतियोगिता में हिमाचल की बेटियों ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। फाइनल में हरियाणा से टीम को सात अंकों से हार का सामना करना पड़ा। हिमाचल की टीम में खेलो इंडिया के राजपुरा (नालागढ़) केंद्र की अंकिता, साक्षी और तनवी ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। हिमाचल की टीम ने प्री क्वार्टर फाइनल में बिहार को 59-13, पंजाब की 46-15 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल में हिमाचल का मुकाबला झारखंड से हुआ। हिमाचल ने इस मुकाबले को आसानी से 49-20 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया।

फाइनल में हिमाचल का मुकाबला हरियाणा की टीम से हुआ। इस रोमांचक मुकाबले में हिमाचल को 35-28 से हार का सामना करना पड़ा। समापन समारोह के मुख्य अतिथि राज्य सभा के सदस्य किशनपाल पंवार ने विजेता और उपविजेता टीम को ट्राॅफी देकर सम्मानित किया। टीम के कोच संजीव ठाकुर ने बताया कि हिमाचल की टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया। फाइनल में हिमाचल की टीम मात्र सात अंक से पिछड़ गई, लेकिन हिमाचल की टीम ने हरियाणा के सामने भी जबरदस्त खेल दिखाया। हिमाचल के कबड्डी एसोसिएशन के अध्यक्ष राज कुमार और सचिव कृष्ण लाल ने टीम को सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई दी।

हिमाचल की जीत में चमकीं साई की पांच खिलाड़ी

सीनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप में हिमाचल की टीम से खेलते हुए साई धर्मशाला की पांच खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में साई की खिलाड़ी पुष्पा, ज्योति, डिंपल, भावना और किरण ने टीम का प्रतिनिधित्व किया। लीग मैचों में बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए टीम को फाइनल तक पहुंचाया। फाइनल मुकाबले में हरियाणा के साथ हिमाचल की टीम सात अंकों से हार गई। साई के सेंटर ऑफ एक्सीलेंसी धर्मशाला के प्रभारी योगिंद्र पुरी ने कहा कि सेंटर की पांच खिलाड़ियों ने बेहतर खेलते हुए हिमाचल की टीम को रजत पदक दिलाया है। उन्होंने कहा कि सेंटर की दो कबड्डी खिलाड़ी पुष्पा और ज्योति ने सीनियर नेशनल खेलने से पहले दिल्ली में एशियन गेम्स के लिए हुए कोचिंग शिविर में भाग लिया था।

दिव्या बनीं रग्बी फुटबाल एसोसिएशन की अध्यक्ष

उधर, रग्बी फुटबाल एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश की ओर से दो दिवसीय प्रशिक्षण सेमीनार 25 और 26 मार्च को नेरवा के कंवर कांप्लेक्स करवाया गया। ईश्वर सिंह ने सेमीनार में उपस्थित लोगों को प्रशिक्षण दिया। इसके बाद बैठक कर एसोसिएशन की कार्यकारिणी का गठन किया गया। इसमें दिव्या कुमारी को अध्यक्ष बनाया गया। सुधीर को महासचिव, सुधीर चौहान को सचिव, अनिल कुमार को उपाध्यक्ष, ज्ञान सिंह को कोषाध्यक्ष, राकेश और इकबाल कौर को कार्यकारिणी सदस्य चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *