अमृतपाल के साथियों को 24 घंटे में रिहा करो, शिरोमणि अकाल तख्त की सरकार को चेतावनी

Spread the love

 

आवाज ए हिमाचल

चंडीगढ़। भगोड़े अमृतपाल के खिलाफ पंजाब पुलिस का एक्शन जारी है। पुलिस अब तक उसके कई साथियों को गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन अब अमृतपाल के समर्थकों को जेल से छुड़ाने की कोशिशें शुरू हो गई हैं। सिखों के संगठन जत्थेदार अकाल तख्त ने अमृतपाल के साथियों को 24 घंटे के अंदर रिहा करने का अल्टीमेटम दिया है। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के प्रमुख हरजिंदर सिंह धामी ने सोमवार को कहा है कि सरकार 24 घंटे में अमृतापाल के साथियों को रिहा करे। अगर ऐसा न किया गया तो एसजीपीसी संगठन गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक करेगा।

धामी ने ऐसे लोगों से उन्हें संपर्क करने के लिए कहा है, जिनके परिवार के किसी भी सदस्य को अब तक पंजाब पुलिस ने इस मामले में पकड़ा है। एसजीपीसी ने कहा है कि उन परिवारों से संपर्क के बाद अदालत में याचिका दाखिल की जाएगी। उधर, अमृतपाल सिंह व उसके समर्थकों के खिलाफ पुलिस अभियान के तहत अमृतपाल के एक और करीबी को गिरफ्तार किया गया है।

अमृतसर ग्रामीण पुलिस के अनुसार वरिंदर सिंह जो सेना में कांस्टेबल के तौर पर सेवानिवृत्त हो चुका है, फरवरी में अजनाला घटना में शामिल था। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी अमृतपाल का एक गनमैन था। पंजाब पुलिस के बाद केंद्रीय खुफिया एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो ने भी उससे पूछताछ की। उसके फोन से पुलिस को खालिस्तान बनाने से जुड़े अहम डॉक्यूमेंट्स बरामद हुए थे।

उधर अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस अब नेपाल तक पहुंच चुकी है। सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि अमृतपाल यूपी के रास्ते नेपाल भाग सकता है। यही वजह है कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तराखंड के बाद अब नेपाल में उसकी तलाश शुरू की गई है। इस बीच अमृतपाल सिंह की एक नई तस्वीर सामने आई है। ताजा फोटो में अमृतपाल सिंह अपने किसी सहयोगी के साथ नजर आ रहा है। तस्वीर देखकर ऐसा लग रहा है कि दोनों किसी ट्रक के ऊपर बैठे हुए हैं। इस फोटो में अमृतपाल सिंह का गेटअप भी पूरी तरह से बदला हुआ है। उसने मैरून रंग की पगड़ी पहन रखी है और आंखों पर काले रंग का चश्मा लगा रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *