हमीरपुर के नीलांश बने ‘ब्रेन ऑफ हिमाचल 2023’, एस्पायर अकादमी ने घोषित किया परिणाम

Spread the love
  •  एक लाख कैश प्राइज, ट्राफी के साथ होनहार को किया सम्मानित
  • मैत्री शर्मा ने दूसरा, वैभवी आद्विक ने पाया तीसरा स्थान

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला। एस्पायर अकादमी ने रविवार को ब्रेन ऑफ हिमाचल 2023 का परिणाम घोषित कर दिया है। इस परीक्षा में हिम गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल हमीरपुर से 11वीं कक्षा के नीलांश टॉपर बने है। इन्हें एस्पायर अकादमी की ओर से एक लाख रुपए का कैश प्राइज और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया है। वहीं दूसरे स्थान पर ब्रेन ऑफ हिमाचल अकादमी की टॉपर रही मैत्री शर्मा ने इस बार दूसरा स्थान हासिल किया है। वह कॉन्वेंट ऑफ जीजस एंड मेरी स्कूल चैल्सी में नौवीं कक्षा की छात्रा है। इन्हें 51 हजार रुपए के पुरस्कार व ट्रॉफी के साथ अकादमी की ओर से सम्मानित किया गया है। वहीं तृतीय स्थान हासिल करने वाले आद्विक मोक्टा कक्षा नौवीं सेंट एडवर्ड शिमला और वैभवी सिंह कक्षा दसवीं स्कूल ताराहॉल स्कूल को 21-21 हजार का कैश प्राइज, ट्रॉफी तथा सर्टिफिकेट के साथ सम्मानित किया गया। एस्पायर अकादमी ने आठ, 15 और 22 अक्तूबर को 12 जिलों में आयोजित ब्रेन ऑफ हिमाचल परीक्षा में उत्तीर्ण हुए विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।

इस आयोजन में एडीसी शिमला अभिषेक वर्मा बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित हुए और इनके द्वारा मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। इस परीक्षा का आयोजन कक्षा छठीं से 11वीं तक किया गया था। ब्रेन ऑफ हिमाचल में प्रदेशभर के 11670 विद्यार्थियों भाग लिया। यह परीक्षा हिमाचल के 12 डिस्ट्रिक्ट में आयोजित की गई थी और 12 विद्यार्थियों को टेलिस्कोप व ट्रॉफी के साथ बतोर डिस्ट्रिक्ट टॉपर के रूप में सम्मानित किया गया। इस परीक्षा में शिमला से मैत्री शर्मा, सोलन से अश्विन राज, ऊना से नीलांश अग्निहोत्री, कांगड़ा से समर्थ कालिया कुल्लू से तन्वी राना, किन्नौर से आध्या सरकैक मंडी से अजय परिक्षित, चंबा से शौर्य, सिरमौर से देवांशु कमल, बिलासपुर से हर्ष रनौत और हमीरपुर से आरोही को बतौर डिस्टिक टॉपर घोषित किया गया। इस परीक्षा में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को एस्पायर अकादमी की तरफ से सर्टिफिकेट भी प्रदान किए जाएंगे।

एडीसी शिमला ने प्रोत्साहित किए छात्र

एस्पायर अकादमी के मैनेजिंग डायरेक्टर योगेंद्र कुमार मीणा इस परीक्षा में अव्वल आने वाले विद्यार्थियों तथा उनके अभिभावकों को शुभकामनाएं दीं। इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि अभिषेक वर्मा ने विद्यार्थियों को प्रेरित किया और बताया कि बच्चों को अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए दृढ़तापूर्वक संघर्ष करना चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *