जुखाला में स्वास्थ्य मंत्री के दौरे पर मिट्टी से भरे थे खड्डे

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

      अभिषेक मिश्रा बिलासपुर

7 जनवरी। मंत्री के दौरे के बाद लोगों की भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्री डा राजीव सहजल के जुखाला दौरे के बाद अब लोगों  का पैदल सड़क पर चलना भी मुश्किल हो गया है। गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर राजीव सहजल जुखाला में नागरिक अस्पताल मार्कंडेय का शुभारंभ करने के लिए पहुंचे थे। उनके दौरे को लेकर PWD विभाग ने राष्ट्रीय राजमार्ग से अस्पताल को जाने वाले रास्ते में पड़े गुड्डो को मिट्टी डालकर भर दिया ताकि स्वास्थ्य मंत्री को किसी प्रकार की असुविधा न हो। परन्तु स्वास्थ्य मंत्री के दौरे के बाद जमकर मेघ बरसे और गड्ढों में भरी मिट्टी ने कीचड़ का रूप धारण कर लिया।

जिसकी वजह से इस सड़क पर पैदल चलना भी बहुत ही मुश्किल हो गया। गौरतलव है कि यह सड़क अस्पताल को जाती है जिस कारण दिन भर इस सड़क पर लोग चले रहते हैं, परन्तु कीचड़ में पैदल चलना बहुत ही मुश्किल हो गया है। लोगों को अस्पताल को जाने के लिए थोड़े से सफ़र के लिए टैक्सी किराए पर करनी पड़ रही है। अगर कोई गरीब पैदल चल कर जाता है तो कीचड़ से जहां उसके सारे कपड़े ख़राब हो रहे है वहीं फिसलने का भी ख़तरा बना हुआ है।  अस्पताल को जाने वाली सड़क के दोनों और दुकाने हैं। इस मिटटी से दुकानदारों को भी काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है ।

जब भी कोई वाहन इस सड़क से अस्पताल की तरफ जाता है तो सड़क का सारा कीचड़ दुकानों के अन्दर पहुँच रहा है । बहरहाल स्वास्थ्य मंत्री का दौरा लोगो के लिए दिक्कत भरा साबित हो रहा है। पीडब्ल्यूडी विभाग ने इस सड़क के गड्ढे भरकर मंत्री से तो शाबाशी ले ली परंतु आम जनता का इस सड़क पर पैदल चलना हराम हो गया। जब इस संधर्भ में हमने PWD विभाग के सब डिविजन नम्होल में तैनात SDO जगत राम ठाकुर से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि शुक्रवार सुबह से लेबर लगा कर इस मिटटी को हटा दिया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *