स्याहुला-मन्जोत-पंधोह सड़क का पक्का न होना PWD की गैर जिम्मेदारी:राम लाल ठाकुर

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा,बिलासपुर
19 जनवरी।अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य, पूर्व मंत्री व विधायक श्री नयना देवी जी राम लाल ठाकुर ने बुधवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के गांव स्याहुला-मन्जोत-पंधोह और नमहोल का दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने प्रदेश के जल शक्ति विभाग और लोक निर्माण विभाग पर जम कर निशाना साधा। उन्होंने कहा स्याहुला-मन्जोत-पंधोह सड़क को पक्का करने के लिए 38 लाख रुपये का बजट 4 वर्ष पहले उपलब्ध करवाया था, बाद में इसमें 20 लाख रुपये की अतिरिक्त राशि भी उपलब्ध करवाई गई थी,लेकिन विभाग की गैर जिम्मेदारी के कारण इस सड़क का काम अभी तक नहीं हो पाया है, जिसके कारण स्थानीय लोगों में आक्रोश भी है।

लोक निर्माण विभाग को इस मसले को गम्भीरता से लेना चाहिए और जल्द इस सड़क को पक्का करवाना चाहिए।इसके अलावा विभाग को यह भी देखना चाहिए कि दिन प्रतिदिन सड़क को पक्का करने की सामग्री दरों में भी वृद्धि हो रही है। लोयर स्याहुला में पानी की नई स्कीम करीब डेढ़ करोड़ रूपये में बनाई गई है उसको जल शक्ति विभाग जल्द से शुरू करवाए, ताकि ग्राम पंचायत स्याहुला में पेय जल की समस्या का आने वाली गर्मियों में समाधान हो सके।

राम लाल ठाकुर ने कहा कि एक हरि राम का लड़का जो कि एक निजी कम्पनी में बतौर सिक्युरिटी गार्ड काम करता था, उंसकी 14 दिन पहले ग्राम पंचायत के मलोखर के कोल्थी गांव के संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी लेकिन अभी तक पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की जिस कारण नौजवान मृतक में परिजन परेशानी में है और बिलासपुर पुलिस कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। यह प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था पर एक बड़ा धब्बा भी है।

राम लाल ठाकुर ने टेरिस नमहोल क्रिकेट स्टेडियम में नमहोल क्रिकेट प्रीमियर लीग के समापन कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की ।इस मौके पर फाइनल मैच कोठीपुरा और नमहोल की टीमों के मध्य हुआ। इस मौके पर सुमन ठाकुर, रणजीत कौंडल, देश राज, कमल ठाकुर, कुलवीर भडोल, श्याम लाल गंगड, जिया ठाकुर वह अन्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *