सोलन में केजरीवाल के रोड शो में हंगामा, पंजाब के शिक्षकों के साथ कार्यकर्ताओं ने की मारपीट

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

अमित पराशर, सोलन। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए पहुंचे दिल्ली अरविंद केजरीवाल के सोलन में आयोजित रोड शो में खूब हंगामा हुआ। बताया जा रहा है कि यहां पंजाब से कुछ शिक्षक आम आदमी पार्टी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे, जिनके साथ मारपीट हुई है। बताया जा रहा है कि रोड शो के दौरान पंजाब से आए ईटीटी अध्यापकों ने अरविंद केजरीवाल से बात करनी चाही, लेकिन बात न होने पर वे केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

इस पर वहां खड़े आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उन लोगों के साथ बहस शुरू कर दी। माहौल इतना तनावपूर्ण हुआ कि अरविंद केजरीवाल को रोड शो पर छोडक़र वापस जाना पड़ा। अरविंद केजरीवाल इस माहौल को देखते हुए यह कहते हुए भी नजर आए कि ये लोग भाजपा कांग्रेस के गुंडे हैं, जो माहौल बिगाडऩे आए हैं। वहीं, जिन अध्यापकों की तरफ से अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी की जा रही थी, उनको पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

अध्यापकों ने कहा कि चाहे उन्हें गोली मार दी जाए, लेकिन उनकी मांग की ओर ध्यान दिया। बताया जा रहा है कि पंजाब से ईटीटी अध्यापक संघ के सदस्य रोड शो के बीच परचे बांट रहे थे। इसमें लिखा है कि पंजाब में ईटीटी अध्यापकों के साथ किए वादे से मुकर गई है। 4500 शिक्षकों की भर्ती में चुने गए थे, लेकिन बिना किसी वजह के उनका वेतन आधा कर दिया। इसी दौरान केजरीवाल की तरफ परचे फेंकने पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता गुस्सा आ गए। कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर रहे लोगों से मारपीट शुरू कर दी। पुलिस ने बीच-बचाव करके स्थिति को संभाला। यह पूरा हंगामा अरविंद केजरीवाल के भाषण के दौरान हुआ। इसके बाद केजरीवाल ने अपना भाषण पांच मिनट में ही पूरा कर दिया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अजय राणा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। वह इस संदर्भ में पूछताछ जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *