सोमवार को लंबे समय उपरांत एक बार फिर खुले स्कूल

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

                   प्रीती ( धर्मशाला )

27 सितम्बर । सरकार की ओर से जारी दिशानिर्देशों के तहत स्कूलों में एसओपी का सख्ती से पालन करना होगा। स्कूल प्रबंधकों को यह चेक रखना होगा कि एसओपी की अनुपालाना हो रही है या नहीं। साथ ही सरकार ने जिलों से संबंधित डिप्टी डायरेक्टर्स को भी औचक निरीक्षण के आदेश जारी किए हैं। सरकार द्वारा जारी निर्देशों के तहत सोमवार से बुधवार तक 10वीं व 12वीं के स्टूडेंटस की ऑफलाइन कक्षाएं लगेंगी, जबकि वीरवार से शनिवार तक 9वीं व 11वीं के स्टूडेंटस स्कूल आएंगे। ब्वायज स्कूल धर्मशाला में पहले दिन 40 के लगभग स्टूडेंटस पहुंचे थे, जिनमें 12वीं के स्टूडेंटस की संख्या अधिक रही।

स्कूल पहुंचे स्टूडेंटस का पहले टेम्परेचर चेक किया गया, उसके उपरांत हाथों को सेनिटाइज करवाकर उनका नाम, रोल नंबर दर्ज करने के बाद कक्षाओं में भेजा गया। स्कूल खुलने को लेकर 12वीं के स्टूडेंटस में खासा उत्साह नजर आया। वहीं स्कूल स्टाफ को भी नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करने के आवश्यक दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। ब्वायज स्कूल धर्मशाला के प्रिंसिपल अनीश बन्याल ने बताया कि सरकार के आदेशानुसार स्कूल खोले गए हैं।

स्टूडेंटस को मास्क पहनने, हैंड सेनिटाइजर साथ रखने, अपनी बुक्स, लंच बॉक्स और वॉटर बोटल किसी से शेयर न करने के निर्देश जारी किए गए हैं। स्टूडेंटस को लाइनों में सामाजिक दूरी कायम रखते हुए कक्षाओं में जाने और छुटटी होने पर बाहर जाने की बात कही गई है। सरकार के आदेशानुसार सोमवार से बुधवार तक 10वीं व 12वीं के स्टूडेंटस स्कूल आएंगे, जबकि वीरवार से शनिवार तक 9वीं व 11वीं की कक्षाएं लगेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *