सॉफ्टवेयर डेवलपर से धोखाधड़ीः बहन से पूछा पासवर्ड और निकाल लिए 1.80 लाख

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

धर्मशाला। पर्य़टन नगरी धर्मशाला के मैक्लोडगंज में एक पर्यटक के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। यहां पर एक शख्स ने दोस्त बनकर पर्यटक को लाखों का चूना लगाया। इस संबंध में मैक्लोडगंज पुलिस स्टेशन में पर्यटक ने शिकायत दर्ज की है। अपनी शिकायत में कर्नाटक के सॉफ्टवेयर डेवलपर रचमादूगु वेंकटा साई चरण ने बताया कि श्रीनगर यात्रा के दौरान उसकी अजय चौधरी नामक को-ट्रैवलर से दोस्ती हो गई।

दोनों ने श्रीनगर से मैक्लोडगंज के लिए टैक्सी शेयर करके सफर किया। इसके बाद ऑल्ट लाइफ कैफे धर्मकोट में एक रूम किराये पर लिया। दोनों त्रिउंड ट्रैक पर चले गए। त्रिउंड से वापस लौटने पर जब वे बाथरूम में नहाने के लिए गया तो फ़ोन, वॉलेट और ईयर पॉडस प्रो-2 कमरे में नहीं थे। साथ ही अजय चौधरी भी गायब था लेकिन उसके कुछ समान रूम में ही था।

श्रीनगर यात्रा के दौरान बने था दोस्त, मैक्लोडगंज में रह रहे थे साथ

चरण ने बताया कि अजय ने मेरे दोस्तों से व्हाट्स ऐप पर मनी की डिमांड की। रुपये मिलने पर उसने मेरे आई क्लाउड एप्पल आईडी अकाउंट पासवर्ड और फ़ोन की लोकेशन ऑफ कर दी। उसका फ़ोन नंबर 82630-73007 है। उसने मेरे दोस्त राजीव को मैसेज करके कहा कि वह मनी विड्रॉ नहीं कर पा रहा है। चरण के अनुसार, अजय ने दोस्त से कहा कि वह कमरे में एक लैपटॉप और आईपैड छोड़ आया है। इसके बाद उसने मेरी बहन को फ़ोन करके मेरे क्रेडिट कार्ड का पासवर्ड पूछा और एक लाख 80 हज़ार कैश विड्रॉ कर लिया। शिकायत के आधार पर मैक्लोडगंज पुलिस ने आरोपी अजय चौधरी के खिलाफ केस दर्ज किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *