सेवानिवृति के उपरांत समाज को देंगे अपनी सेवाएं : डॉ. प्रकाश चंद ठाकुर

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर। आला अधिकारियों में खासी पैठ रखने वाले डा. डॉ प्रकाश चंद ठाकुर कृषि विभाग कुल्लू जिला से बतौर निदेशक आत्मा परियोजना/डिप्टी डायरेक्टर पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। जिले के कोल डैम क्षेत्र वाहोट-कसोल के निवासी डॉ. प्रकाश चंद ठाकुर क्षेत्र में ही नहीं बल्कि पूरे राज्य में समाज सेवा के साथ-साथ अपनी सेवाकाल के दौरान में कर्मचारी नेताओं की अग्रणीं पंक्ति में रहे। एक कर्मचारी नेता के रूप में अपनी अलग पहचान बनाते हुए वे राज्य कृषि सेवा संघ में तीन बार जिला अध्यक्ष के अलावा राज्य अध्यक्ष भी रह चुके है।
डॉ. प्रकाश चंद ठाकुर ने कहा कि इस समय से बेहतर क्या समय होगा जब मैं कृषि विभाग में 34 साल अपनी सेवाएं देते हुए ख़ुशी से सेवानिवृत हुआ हूँ। समाज में कुछ करने के लिए उन्होंने स्वेच्छा से सेवानिवृत्ति ली है। अब वह समाज को अपनी सेवाएं किसी न किसी रूप में देंगे। क्योंकि सेवा काल में व्यक्ति के पास कई तरह के अच्छे बुरे अनुभव आते हैं, जिसके जरिए वह नई पीढ़ी व समाज को नई दिशा दे सकता है।

इस अवसर पर कृषि विभाग उपनिदेशक कुल्लू कार्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों ने एक सादे कार्यक्रम का आयोजन कर उन्हें व उनकी धर्मपत्नी अंजना ठाकुर को उपहार दिए तथा उनके कार्यकाल में ईमानदारी से दी गई सेवाओं को याद किया। इस मौके पर उनके सहयोगियों ने बताया कि उन्होंने अपने मृदु स्वभाव से हर स्टाफ सदस्य के मन में जगह बनाई है। उनकी कार्यशैली और कार्यक्षमता के सभी कायल रहे हैं। संघ से जुड़े कार्यों को निपुणता व कर्मचारियों को पेश आने वाली दिक्कतों को भी पूरी मुस्तैदी से हल करते रहे हैं। सलापड़ पुल पर पहुँचते ही स्थानीय लोगों ने उनका भरपूर स्वागत किया तथा वहीं पर शिव शिला मंदिर की भी पूजा अर्चना की। इसके उपरांत कोल वैली नर्सिंग संस्थान ने उनके स्वागत में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया था। उनकी सेवानिवृति के दौरान रिश्तेदारों व स्टाफ सदस्यों ने उनके उज्जवल एवं स्वस्थ भविष्य की कामना की। सेवानिवृति आयोजन पर अपने निवास पर कहलूरी धाम का आयोजन भी किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *