सीएमओ बिलासपुर के तबादलों को लेकर हो रही उच्च न्यायालय के आदेशों की अवहेलना- संदीप सांख्यान

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल  
          अभिषेक मिश्रा बिलासपुर
07 दिसंबर। जिला बिलासपुर कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता व पूर्व महासचिव संदीप सांख्यान ने प्रदेश सरकार के आयुष विभाग (स्वास्थ्य विभाग) के सचिव के कार्यलय को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि बिलासपुर जिला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के तबादलों के माननीय उच्च न्यायालय के द्वारा किए गए आदेशों को क्रियान्वयन नहीं किया जा रहा है जो कि सीधे तौर पर उच्च न्यायालय के आदेशों की अवहेलना है। यह आदेश माननीय उच्च न्यायालय ने 17 नवंबर, 2021 को किए थे। इन आदेशों के मुताबिक जिला बिलासपुर में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को 22 नवंबर 2021 एक सप्ताह के भीतर सचिव आयुष (स्वास्थ्य) विभाग हिमाचल सरकार को रिप्रेजेंट करने बाद,16 जुलाई 2021 को पूर्व में अंतरिम
आदेशों के संशोधित करके बिलासपुर और स्वास्थ्य निदेशालय के,
अलावा कहीं अन्य जगह कर दिए जाएं जो अभी तक नहीं हो पाए। जबकि देखना अब यह है 7 दिसम्बर हो जाने के बाद है और बिलासपुर के जिला चिकिस्ता अधिकारी के कार्यलय में दो-दो मुख्य चिकित्सा अधिकारी बैठे है तो ऐसे में क्या प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य सचिव का कार्यलय इतना बेशर्म हो चुका है कि उच्च न्यायालय के आदेशों की भी धज्जियां उड़ानी शुरू कर दी है या फिर जिला बिलासपुर मुख्य चिकित्सा अधिकारी और सचिव स्वास्थ्य विभाग के बीच कोई अंदरूनी सांठगांठ चल रही है, और यह शरेआम माननीय उच्च न्यायालय के आदेशों की धज्जियां उडाई जा रही है। वैसे प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री को समझना चाहिए स्वास्थ्य विभाग में हुए घोटालों से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व में रहे विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी जाती रही थी।
यदि इसी कड़ी को आगे जोड़ा जाए तो बिलासपुर में वर्तमान चिकित्सा अधिकारी तो अपनी”पावर का एन्जॉय” कर रहे हैं। गक्त वर्षों में पी.पी. किट खरीद, फॉगिंग मशीन, होर्डिंग्स बोर्ड, बेड शीट खरीद, मामलों पर काफी सुर्खियों में पहले ही आ चुके है और अब इनके तबादलों के आदेश पर प्रदेश सरकार के आयुष (स्वास्थ्य) विभाग का नर्म रुख अपने आप मे बहुत सी कहानियां कहता नज़र आ रहा है। हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेशों की अवहेलना खास कर इस मसले पर करना महंगा ही साबित होगा। प्रदेश सरकार के सचिव आयुष (स्वास्थ्य) विभाग को इस विषय पर कड़ा संज्ञान लेना चाहिए ताकि, जिला बिलासपुर मुख्या चिकित्सा अधिकारी के कार्यलय और उनके कार्यालय में जो पक रहा है वह जल्द से उजागर हो जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *