सिहोलपुरी शिवरात्रि छिंज में दी जाएगी एक लाख की माली, सोनू व कमलजीत में होगा महामुकाबला

Spread the love

एक मार्च होगा आयोजन 

आवाज़ ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर

 24 फरवरी। शाहपुर के सिहोलपुरी में महाशिवरात्रि पर्व पर होने वाली छिंज (कुस्ती ) में इस बार एक लाख रुपए की माली दी जाएगी। मेला कमेटी ने माली के लिए पहलवानों का चयन भी कर लिया है। पहली मार्च को होने वाली छिंज में लंबा नाल के पहलवान सोनू व भारत केसरी कमल जीत के बीच महामुकाबला होगा।

गौर रहे कि क्षेत्र की यह पहली छिंज है, जहां एक लाख रुपए की माली दी जा रही है। मेला कमेटी के इस एलान से कुस्ती के शौकीनों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। कुस्ती के लिए अन्य नामी पहलवानों को भी निमंत्रण दिए गए हैं।

 

कोविड लॉकडाउन के चलते 2 साल बाद जोर शोर से हो रहे इस विशाल दंगल को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता देखने को मिल रही है, हालांकि पिछले साल भी यहां छिंज का आयोजन हुआ था, लेकिन इस बार मेला कमेटी ने एक लाख रुपए की माली देने की घोषणा कर कुस्ती शौकीनों को न केवल बड़ा तोहफा दिया है, बल्कि क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार भी गर्म कर दिया है।

 

मेला कमेटी के अध्यक्ष त्रिलोक चौधरी ने कहा कि सिहोलपुरी में एक मार्च को होने वाली छिंज में इस बार एक लाख रुपए की माली रखी गई है।इस बार नामी पहलवानों को निमंत्रण दिए जा रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *