सांसद के रूप में पूरी निष्ठा से करूंगा जनता की सेवा:  प्रो. सिकंदर

Spread the love

बोले- छोटे से व्यक्ति को निर्विरोध सांसद बनाने के लिए भाजपा नेतृत्व का धन्यवाद, कामधेनु संस्था को सांसद निधि से 5 लाख देने की घोषणा

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर

30 मार्च। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सिकंदर कुमार के राज्यसभा के निर्विरोध सांसद निर्वाचित होने के बाद पहली बार बिलासपुर आने पर कामधेनु हितकारी मंच नम्होल द्वारा सांसद के सम्मान में अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में नवनिर्वाचित सांसद को शाल टोपी और कामधेनु गौ माता का स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में राज्य आपदा प्रबंधन के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इस अवसर पर नवनिर्वाचित सांसद सिकंदर कुमार ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि जीवन में और प्रदेश विश्वविद्यालय में जिस जिस पद पर रहने का मौका उन्हे मिला है उन सभी पदों पर रहते हुए उन्होंने पूरी ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा और समर्पण भाव से कार्य किया है। अब जो जिम्मेवारी सांसद के रूप में उन्हें प्रदेश की जनता की सेवा करने की मिली है उसका वह पूरी निष्ठा से निर्वहन करेंगे। उन्होंने कहा कि वे पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी जी से बहुत प्रभावित रहे हैं और उन्हे सुनने के लिए वह मीलों दूर पैदल चले जाते थे। उन्होने निर्विरोध एक छोटे से व्यक्ति को सांसद चुनने के लिए प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, संगठन महामंत्री पवन राणा का धन्यवाद किया।

उन्होंने कहा कि कभी कल्पना नहीं की थी कि वह कभी सांसद बनेंगे, बचपन से ही वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े रहे है और आज उन्हे सांसद बनने के पश्चात ऐसा महसूस हो रहा है कि उन्होंने सही चुनाव किया था। उन्होंने कहा कि यह भाजपा मे ही संभव है कि छोटा से छोटा व्यक्ति भी अपनी मेहनत, योग्यता से बड़े से बड़े पद तक जा सकता है। उन्होने कहा कि कामधेनु संस्था ने जो उनके लिए अभिनंदन समारोह आयोजित किया हे यह प्रदेश की पूरी 28 लाख अनुसूचित जाति का सम्मान किया है।

प्रदेश आपदा प्रबंधन के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा ने प्रौ० सिकंदर कुमार को बधाई देते हुए कहा कि वह बचपन से बहुत ही मेधावी रहे हैं और बहुआयामी प्रतिभा के धनी है। उन्होंने कहा कि इनकी योग्यता और क्षमता के फलस्वरूप ही सरकार ने इन्हे सांसद बनाया है। उन्होने कहा कि प्रौ० सिकंदर कुमार को निर्विरोध सांसद चुन कर पार्टी ने एक नया संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि प्रौ० सिकंदर कुमार अर्थशास्त्र में पी.एच.डी की है और प्रदेश विश्वविद्यालय में कुलपति रहते हुए अनेक सराहनीय कार्य करते हुए शैक्षणिक कार्यो को नई दिशा दी है। उन्हे सबसे कम उम्र के कुलपति बनने का मौका मिला। रणधीर शर्मा ने सांसद प्रो० सिकंदर कुमार को शपथ लेने के पश्चात प्रदेश आने पर श्री नैना माता मंदिर आने को ु न्योता  भी दिया।
इस अवसर पर सांसद प्रो० सिकंदर कुमार ने कामधेनु संस्था को अपनी सांसद निधि से 05 लाख रूपये देने की घोषणा भी की।

इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्ष कुमारी मुस्कान, उपाध्यक्ष प्रेम ठाकुर, सदर उपमंडलाधिकारी नागरिक सुभाष गौतम, नायव तहसीलदार नम्होल राकेश शर्मा, प्रदेश विश्वविद्यालय के प्रो० अरविंद कालिया, नैन सिंह, अरविंद भट्ट, जिला परिषद सदस्या सत्या देवी, कामधेनु संस्था अध्यक्ष नानक चंद, सचिव जीत राम, संस्थापक सदस्य लच्छू राम, जगदीश कुमार, चैन सिंह व दुग्ध उत्पादकों सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *