मंत्री के आदेश के बाबजूद नहीं हो पा रही एनएच 205 से निहारखन बासला सड़क की निशानदेही

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर।

30 मार्च। लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए सरकार ने जनमंच कार्यक्रम तो चला रखे हैं, परन्तु इन कार्यक्रमों में भी लोगों की समस्याए हल नहीं हो पा रही है। मामला जुखाला क्षेत्र का है जो जनमंच में उठा और जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता करने के लिए आए मंत्री ने 20 दिन के अन्दर निशानदेही करने के आदेश संबधित विभाग को दिए, परन्तु 6 माह बीत जाने के बाबजूद भी इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकला।

वहीं, दूसरी तरफ विभाग अपनी गलती मानने की जगह दूसरे विभाग को इसका जिम्मेदार बता रहा है। जुखाला में पिछले साल दिसम्बर माह में समपन्न हुए जनमंच में ग्राम पंचायत निहारखन-बासला के वार्ड सदस्य संजीव ठाकुर ने एनएच 205 से निहारखन बासला सड़क की निशानदेही की मांग को जनमंच में उठाया था और जनमंच की अध्यक्षता करने के लिए आए ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने तत्काल सबंधित विभाग को इस सड़क की निशानदेही 20 दिन के भीतर करने के आदेश दिए थे।

शिकायतकर्त्ता संजीव ठाकुर का कहना है कि करीब 6 महीने बीत जाने पर भी इस सड़क की निशानदेही अभी तक नहीं हो पाई है। अगर जनमंच में मंत्री के आदेशों के बाबजूद निशानदेही नहीं हो पा रही है तो एक सामान्य व्यक्ति के आवेदनों का क्या हाल होता होगा इसका सहज अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने राजस्व विभाग से इस सड़क की निशानदेही जल्द करने की माँग की है।

जब इस बारे में हमने नायब तहसीलदार सदर रेखा से संपर्क किया तो उन्होंने कहा की लोकनिर्माण विभाग की तरफ से इस तरह का कोई आवेदन नहीं आया है आवेदन आने पर तुरन्त इस सड़क की निशानदेही करवा दी जाएगी।
उधर लोकनिर्माण विभाग उपमंडल नमहोल के सहायक अभियंता जगत राम ठाकुर का कहना है उन्होंने तहसीलदार सदर से दिनांक 12 -01 -2022 को पत्र संख्या 1768 -70 के तहत इस सड़क की निशानदेही करने के लिए आवेदन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *