सरवीन ने 40 लाख की लागत से बनने वाले भरियाल नाला पुल का किया शिलान्यास

Spread the love

 20 लाख से बने सम्पर्क मार्ग का लोकार्पण, डोहब में वार्ड नं 4, 5, 6 व 7 में सामुदायिक भवनों का किया उदघाटन

आवाज़ ए हिमाचल 

ब्यूरो, शाहपुर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने कहा कि प्रदेश की प्रगति में सड़कों की भूमिका के मद्देनजर पिछले चार वर्षों में सड़कों व पुलों के निर्माण को विशेष प्राथमिकता दी गई है। अर्थव्यवस्था के विकास में हिमाचल जैसे पहाड़ी और कठिन भौगोलिक परिस्थितियों पर राज्य के यातायात में महत्वपूर्ण भूमिका है। रेलवे हवाई यातायात के सीमित साधनों के कारण यहां सड़कों व पुलों का महत्व और भी बढ़ जाता है । वे सोमवार को शाहपुर निर्वाचन क्षेत्र के गाँव डोहब के भरियाल में 40 लाख से बनने वाले पुल का भूमिपूजन तथा डोहब चौक से रजिंदर कुमार के घर तक 20 लाख से बनने वाले सम्पर्क मार्ग व वार्ड नं 4,5,6 व 7 में सामुदायिक भवनों के उदघाटन के उपरांत बोल रहीं थी

सरवीन चौधरी ने बताया कि ब्रह्माणी माता मंदिर के रास्ते में इंटरलॉक टाइल लगाने के लिए 4 लाख, भद्रकाली माता मंदिर में रास्ता बनाने के लिए 5 लाख तथा हरनेरा मुहाड सड़क का सुधारीकरण पर 70 लाख तथा शाहपुर चकवन लपियाना सड़क का सुधारीकरण पर 800 लाख रुपये व्य्य किये गए हैं और ये सब कार्य पूरे कर लिए गए हैं। इसके अलावा सरवीण ने बताया कि हरनेरा बडंज सिद्धपुर सलवाना ततवानी सड़क के सुधारीकरण पर 436 लाख रुपये व्य्य करके जल्द जी लोगोँ को समर्पित कर दिया जायेगा। सरवीन ने कहा कि भरियाल में महिला मण्डल भवन 5 लाख से बन कर तैयार होगा।

मंत्री ने कहा कि शाहपुर विधान सभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास उनकी प्राथमिकता है और शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में बिजली, स्वच्छ पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क और सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। लोगों के सहयोग और मांगों को ध्यान में रखकर क्षेत्र का योजनात्मक विकास करवाया जा रहा है। चौधरी ने बताया कि इस अवधि में 3108 किलोमीटर लंबी सड़कें निर्मित की गई। 321 से अधिक ग्राम सड़क सुविधा से जोड़े गए, 240 से अधिक पुलों का निर्माण किया गया तथा 5384 किलोमीटर सड़कें पक्की की गई, जबकि 3734 किलोमीटर सड़कों पर क्रॉस ड्रेनेज बाकी सुविधा प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि आर आई डी एफ औऱ नाबार्ड के अंतर्गत 68 पुलों का निर्माण किया गया तथा 498 किलोमीटर सड़कें निर्मित की गई। केंद्रीय सड़क अवसरंचना कोष के अंतर्गत 28 पुलों का निर्माण करके 65.800 किलोमीटर सड़कों का उन्नयन किया गया।

इसके उपरांत मंत्री ने भरियाल व डोहब में लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकांश का मौके पर ही निपटारा कर दिया व शेष समस्याओं के समाधान के लिए सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये।
इस अवसर पर एस डी ओ लोनिवि भारत भूषण , जेई नीरज गर्ग , जेई सिद्धान्त पठानिया , मण्डलाधयक्ष प्रीतम चौधरी , पूर्व चेयरमैन अश्विनी चौधरी, न. प. अध्यक्ष निशा शर्मा , रवि दत्त शर्मा, सक्रीय कार्यकर्ता राकेश मनु , प्रधान डोहब तिलक , उपप्रधान सुशील , राहुल शर्मा युवा मोर्चा , प्रधान घरोह तिलक शर्मा , अश्वनी शर्मा सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *