सरकार ने पूरा किया वादा, एचआरटीसी पेंशनरों को मिली राहत

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

03 नवंबर। सरकार ने एचआरटीसी पेंशनरों को दिवाली पर राहत देते हुए बढ़ी हुई पेंशन खातों में डाल दी है। साथ ही 19 प्रतिशत डीए और 4 प्रतिशत आईआर भी खातों में डाला गया है। एचआरटीसी कर्मचारियों को पहली नवंबर को बढ़ा हुआ वेतन देने के बाद निगम के पेंशनरों की पेंशन में भी बढ़ोतरी कर दी गई। निगम के पेंशनरों को मंगलवार को निगम ने 19 प्रतिशत डीए और चार प्रतिशत आईआर अंतिम राहत के साथ पेंशन खाते में डाली है,

जिससे दीवाली के मौके पर प्रदेश के सात हजार पेंशनरों की खुशी और बढ़ गई है। बढ़ी हुई पेंशन मिलने से पेंशनरों ने राहत की सांस ली है। उन्हें पिछले एक साल से न तो समय पर पेंशन मिल रही थी और न ही वितीय लाभ। निगम से सेवानिवृत्त हुए हजारों पेंशनरों को प्रदेश सरकार व निगम प्रबंधन के प्रति इस बारे में रोष था। इससे पहले एचआरटीसी कर्मचारियों को भी सरकार ने राहत दी है।

सरकार ने अपना वादा पूरा करते हुए निगम के हजारों कर्मचारियों को दीवाली के मौके पर एचआरटीसी के हजारों कर्मचारियों को वेतन बढ़ोतरी का तोहफा दिया है। इसके साथ ही 15 प्रतिशत डीए के साथ वेतन दिया है। ऐसे में कर्मचारियों के बेसिक वेतन के हिसाब से वेतन में बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में निगम में कार्यरत 11 हजार कर्मचारियों ने राहत की सांस ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *